logo-image

Shukra Gochar 2024: 7 मार्च से इन 6 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी!

Shukra Gochar 2024: 7 मार्च 2024 को शुक्र ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें इस गोचर से लाभ होगा.

Updated on: 06 Mar 2024, 11:49 PM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2024: 7 मार्च 2024 को शुक्र ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. शुक्र गोचर का अर्थ है शुक्र ग्रह का एक राशि से दूसरी राशि में जाना. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को प्रेम, सौंदर्य, विवाह, भोग-विलास और समृद्धि का कारक माना जाता है.  शुक्र का गोचर विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. लेकिन यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है.  आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें इस गोचर से लाभ होगा. 

1. मेष राशि

7 मार्च से 29 अप्रैल तक शुक्र आपके 11वें भाव में रहेंगे.  यह समय आपके लिए लाभदायक होगा.  आपको धन लाभ, करियर में सफलता और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि मिल सकती है. 

2. मिथुन राशि

शुक्र आपके तीसरे भाव में रहेंगे. यह समय आपके लिए संचार, यात्रा और छोटी दूरी की यात्राओं के लिए शुभ होगा. छात्रों के लिए समय शुभ है.  सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

3. सिंह राशि

शुक्र आपके 5वें भाव में रहेंगे. यह समय आपके लिए प्रेम, शिक्षा और संतान के लिए शुभ होगा. घर-परिवार में खुशियां आएगी. घर में खुशियों का माहौल रहेगा.  दाम्पत्य जीवन के बीच प्यार बढ़ेगा.

4. तुला राशि

यह समय आपके स्वास्थ्य, ऊर्जा और आत्मविश्वास के लिए शुभ होगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा.  घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

5. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. 

6. कुंभ राशि

शुक्र आपके 7वें भाव में रहेंगे. यह समय आपके रिश्तों, व्यापार और साझेदारी के लिए शुभ होगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर में टूटे-फूटे बर्तन रखने से आती है दरिद्रता, कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति

Shukra Gochar 2024: शुक्र का गोचर, इन राशियों की चमक उठेगी किस्मत, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि से पहले सपने में अगर दिखती हैं शिव जी से जुड़ी ये 6 चीजें, तो....