logo-image

Nag Panchami 2023: आज है नाग पंचमी का त्योहार, 4 शुभ योगों से इन राशिवालों का होगा फायदा

Nag Panchami Shubh Yog: सावन के महीने में शुक्ल पक्ष की पंचमी को आज नाग पंचमी का त्योहार है जो हिंदू धर्म में बेहद महत्त्वपूर्ण है. आज कुछ शुभ योग बन रहे हैं जिसका फायदा कुछ राशियों को मिल रहा है.

Updated on: 21 Aug 2023, 09:42 AM

नई दिल्ली:

Nag Panchami 2023: हर साल श्रावण मास के शुक्ल पंचमी को नाग पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है. साल 2023 में नाग पंचमी 21 अगस्त को मनायी जा रही है. इस बार ऐसे शुभ योग बन रहे हैं जो कुछ राशिवालों को बेहद फायदा पहुंचाने वाले हैं. अगर आपने सही विधि-विधान से पूजा कर ली और अपनी राशि अनुसार कुछ उपाय कर लिए तो हो सकता है आपकी किस्मत पर चार चांद लग जाएं. सावन का ये महीने हर लिहाज से बेहद शुभ माना जा रहा है. तो आइए जानते हैं कि साल नाग पंचमी के दिन बनने वाले शुभ योग कौन से हैं और इससे किन राशि वालों को क्या फायदा मिलने वाला है. 

नाग पंचमी पर बन रहे हैं ये शुभ योग 

मुद्रा योग, शुभ योग, शुक्ल योग के साथ इस साल अभिजीत मुहूर्त भी है जो इस दिन किए जाने वाले उपाय, पूजा और व्रत का आपको खास फल देगा. नागदेवता को समर्पित नाग पंचमी के दिन भगवान शिव की भी पूजा की जाती है. इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालू मंदिर आते हैं और शिव भगवान का जलाभिषेक भी करते हैं. 

नाग पंचमी के शुभ योग इन राशियों के लिए हैं फायदेमंद 

मेष राशि - आपको चौतरफा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी सभी परेशानियों से आपको मुक्ति मिलेगी. अगर आप बिज़नेस करते हैं तो आपको इस समय लाभ की उम्मीद रखनी चाहिए और नौकरी कर रहे हैं तो आपकी तरक्की के रास्ते खुल रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: Nag Panchami 2023: कब है नाग पंचमी का त्योहार, जानें शुभ मुहूर्त और इसका महत्त्व

धनु राशि - आपके लिए ये समय सहयोग का रहेगा. आपको हर तरह का हर किसी से सहयोग प्राप्त होगा. आपके अटके हुए काम बनेंगे. धन लाभ तो होगा ही साथ ही आपकी तरक्की के नए मार्ग भी खुलेंगे. पारिवारिक जीवन में अगर पिछले कुछ समय से परेशानी चल रही है तो ये भी खत्म होगी. पहले से अच्छे संबंध बनेंगे. हर कार्य में आपको सफलता मिलने की उम्मीद है. 

वृश्चिक राशि - आपको तो आपार धन प्राप्त होने के योग हैं. अपने कामकाज पर अभी से ध्यान देना शुरु कर दें. आपके पिछले समय की हुई मेहनत का परिणाम आपको इस दौरान मिलेगा. कहीं से ऐसा धन भी प्राप्त हो सकता है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी. आपका बिज़नेस पार्टनर भी आपके साथ अच्छे संबंध रखेगा और आप दोनों को एक दूसरे के सहयोग से इस समय तगड़ा मुनाफा भी हो सकता है. 

कुंभ राशि - आप किस्मत पर अगर अब तक यकीन नहीं करते थे तो  ये समय आपको इस पर यकीन करना सिखा देगा. आपकी किस्मत इस तरह आपका साथ देगी कि आपके बुरे दिन पलभर में दूर हो जाएंगे. जिस भी अच्छे काम की आप चाह रखते हैं उसके पूरा होने के भी इस दौरान योग बन रहे हैं. 

तो आप इस साल नाग पंचमी (Nag Panchami 2023) के लिए अभी से तैयार हो जाइए. जिन राशि वालों को लाभ मिल रहा है उन्हें तो अभी से पूरी तरह से मेहनत में जुट जाना चाहिए. अगर आप किसी अटके काम के बनने की उम्मीद कर रहे हैं तो ये समय  आपके लिए अच्छा योग बना रहा है. हर तरह का पारिवारिक सुख भी आपको इस दौरान मिलेगा. भगवान शिव की आराधना सच्चे दिल से करें और नागदेवता की पूजा करने का सौभाग्य अपने हाथ से ना जानें दें. ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिष शास्त्र के आधार पर दी गयी है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.