logo-image

Buri Nazar Ke Achook Upay: घर में कलह के आतंक से लेकर ठप पड़े कारोबार तक कहीं बुरी नजर का भयंकर असर तो नहीं? आपकी बर्बादी को दूर कर देंगे ये अचूक उपाय

आपके घर में बेवजह कलह का माहौल बना रहता है, घर के लोगों में आपसी संबंध बेहद बिगड़े हुए हैं, नौकरी में तरक्की का रास्ता बंद पड़ा है, कारोबार ठप हो गया है और न जाने ऐसी तमाम समयाओं के पीछे बुरी नजर का असर होता है.

Updated on: 09 Apr 2022, 12:26 PM

नई दिल्ली :

Buri Nazar Ke Achook Upay: आपके घर में बेवजह कलह का माहौल बना रहता है, घर के लोगों में आपसी संबंध बेहद बिगड़े हुए हैं, नौकरी में तरक्की का रास्ता बंद पड़ा है, कारोबार ठप हो गया है,  शादी की उम्र होने के बाद भी शादी के लिए रिश्ते नहीं मिल रहे हैं और न जाने ऐसी तमाम समयाओं के पीछे बुरी नजर का असर होता है जिसके बारे में लोगों को पता तक नहीं होता. ऐसे में आज हम आपको कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें निरन्तर करते रहने से जल्दी ही आपकी बर्बादी और दुर्भाग्य, सौभाग्य में बदल जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Plants For Money: बम्बू की झाड़ घर में लगाने से घर में आता है जबरदस्त माल, धन के मामले में ये पौधे भी दिखाते हैं जोरदार कमाल

बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए किए जाते हैं ये उपाय
- अगर ऐसा लगे कि किसी खास व्यक्ति की नजर लगी है तो आप उससे अपने बच्चों के सिर पर हाथ फिरवा लें. माना जाता है कि ऐसा करने से नजर दोष उतर जाता है. 

- अगर घर में किसी प्रकार का कलह है या घर के किसी सदस्य को नजर लग गई हो तो रोजाना सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही घर में धूपबत्ती जलाएं. ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं.  

- अगर घर में किसी बच्चे को नजर लग गई है और वह लगातार रो रहा है या स्वभाव से चिड़चिड़ा हो गया है तो एक तांबे के लोटे में जल और ताजे फूल लेकर बच्चे के सिर से 11 बार उतारें. माना जाता है कि ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाता है. 

- अगर आपको लगता है कि कारोबार में किसी की नजर लग गई है या कारोबार अचानक ठप पड़ गया है तो ऐसे में कारोबार वाले स्थान पर लाल रंग के हनुमानजी की प्रतिमा या चित्र लगाएं. रोज सुबह उन्हें लाल फूल चढ़ाएं. साथ ही कारोबार के स्थान पर शंख में जल भरकर छिड़काव करें. मान्यता है कि ऐसा करने से करोबार दनादन चलने लगता है.