logo-image

Buddha Purnima 2023 : इस दिन 130 साल बाद बनेगा दुर्लभ संयोग, 4 राशि वालों होगा व्यापार में बंपर लाभ

हिंदू पंचांग में वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को बुद्ध पूर्णिमा का पर्व बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा.

Updated on: 04 May 2023, 12:59 PM

नई दिल्ली :

Buddha Purnima 2023 : हिंदू पंचांग में वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को बुद्ध पूर्णिमा का पर्व बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा. इस साल बुद्ध पूर्णिमा दिनांक 05 मई दिन शुक्रवार को है. बैद्ध धर्म में इस दिन भगवान बुद्ध का जन्मोत्सव सभी लोग पूरी आस्था के साथ मनाते हैं. आपको बता दें, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने जा रहा है. जिससे ये दिन और भी खास और दुर्लभ माना जा रहा है. अब ऐसे में दुर्लभ संयोग बनने से कुछ राशि के जीवन में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुद्ध पूर्णिमा के दिन बन रहे है दुर्लभ संयोग से इसका असर किस राशि के जातकों पर पड़ेगा. इसके बारे में  बताएंगे. साथ ही किस राशि के जातकों को व्यापार में बंपर लाभ होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - Chandra Grahan 2023: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण इन राशियों के जीवन में लाएगा परिवर्तन, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव

बुद्ध पूर्णिमा के दिन दुर्लभ संयोग बनने से इस राशि के जातकों के व्यापार में होगा लाभ

1. मकर राशि 
मकर राशि वाले जातकों के लिए बुद्ध पूर्णिमा शुभ समय लेकर आया है. आपके अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. नौकरी में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है. अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये समय बहुत शुभ है. मां लक्ष्मी की आपके ऊपर बनी रहेगी. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है. 

2. मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों के लिए बुद्ध पूर्णिमा व्यापार में बंपर लाभ लेकर आया है. जो लोग नौकरी तलाश कर रहे हैं, उनके लिए समय शुभ है. धन लाभ होने की संभावना है. आपके पदोन्नति के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें - Surya Gochar 2023 : सूर्य का वृष राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ

3. सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों के लिए बुद्ध पूर्णिमा का दिन अत्यंत शुभ माना जा रहा है. कोर्ट कचहरी के मामले में आपको सफलता मिलेगी. धर्म और कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. नए कार्य में सफलता मिलेगी. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से होगी, जो आपके लिए बहुत भाग्यशाली  साबित होगा. 

4. मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बुद्ध पूर्णिमा का दिन नौकरी और व्यापार में वृद्धि लेकरआया है. आपके रुके हुए काम में पूरे होंगे. परिवार में गृह क्लेश से आपको मुक्ति मिलेगी. आपके धन के नए साधन बनेंगे.