logo-image

Sasta Ghar: सिर्फ 99 रुपए में मिल रहा घर, जानें योजना और लाभ उठाने की प्रक्रिया

हर कोई चाहता है उसका भी एक घर हो जिसे वो अपने मनमुताबिक सजाए और संवारे.

Updated on: 15 Feb 2023, 01:36 PM

highlights

  • सिर्फ 1 रुपए पूरा करें घर खरीदने का सपना
  • हेल्प टू बाय होम स्कीम के तहत मिल रहा सस्ता घर
  • स्कीम का मकसद लोगों के संपत्ति के सपने को पूरा करना

New Delhi:

Sasta Ghar: Sasta Ghar Scheme: हर कोई चाहता है उसका भी एक घर हो जिसे वो अपने मनमुताबिक सजाए और संवारे. लेकिन महंगाई के इस दौर में घर खरीदना बहुत मुश्किल है. कई लोगों की जिंदगी तो घर खरीदने का सपना देखते-देखते ही बीत जाती है, लेकिन खरीदने जितना धन ही जुटा नहीं पाते. लेकिन ऐसे में अगर आपको पता चलते है कि आपका ये सपना बड़ी आसानी से पूरा हो सकता है तो आपको रिएक्शन क्या होगा? जाहिर है आप अपने सपने को पूरा करने वाली इस बात पर खुशी से उछल पड़ेंगे. तो हो जाइए तैयार क्योंकि आपके सपनों का घर आफ सिर्फ 99 रुपए में खरीद सकते हैं. है ना चौंकाने वाली बात. आइए जानते हैं क्या है ये योजना और वो प्रक्रिया जिसके जरिए आपका ये सपना सिर्फ 99 रुपए में पूरा हो सकता है. 

सपनों का ये सस्ता घर खरीदने का मौका भारत में तो नहीं लेकिन विदेश में जरूर पूरा हो रहा है. हेल्प टू बाय स्कीम के तहत वॉल्वरहैम्प्टन में आप महज  99.67 रुपये की कीमत पर घर खरीद सकते हैं. इस योजना के बारे में एक शख्स ने खुलासा किया है. यही नहीं उसने इस योजना जमकर तारीफ भी की है. इस खश्स का नाम है वानाबे.  वानाबे के मुताबिक, अब सिर्फ  99.67 रुपये में संपत्ति खरीदी जा सकती है. इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स के वॉल्वरहैम्प्टन शहर में ये योजना चलाई जा रही है. 

क्या है हेल्प यू बाय स्कीम

हेल्प टू बाय योजना के तहत दो, तीन और चार बेडरूम वाले घरों को बेच जा रहा है. पहले इस संपत्ति को 25 साल के लिए किराए पर लिया जा सकता है. इसके बाद प्रॉपर्टी खरीदने की अनुमति मिलती है. 
इस स्कीम के तहत एक लॉयल्टी प्रीमियम निकाली जाएगी. इसके तहत आप महज 99.67 रुपये में अपना घर खरीद सकते हैं. इस योजना के तहत 100 घर उपलब्ध हैं. इंग्लैंड में इस घर की कीमत एक यूरो है. 

कुल 266 घरों का हो रहा निर्माण
ये सस्ते घर एक दो नहीं बल्कि पूरे 266 बनाने की योजना है. इस योजना पर कंस्ट्रक्शन कंपनी विलमॉट डिक्सन काम कर रही है. फिलहाल 100 घर बन चुके हैं. 

यह भी पढ़ें - Most Expensive Flat Deal: मुंबई में बिका देश का सबसे महंगा फ्लेट, जानें 5 बड़ी डील

इन लोगों के लिए चलाई जा रही योजना
हेल्प टू होम योजना की बात करें तो ये खास तौर पर उन लोगों के लिए चलाई जा रही है जो मेहनती और आर्थिक रूप से कमजोर हैं. इस स्कीम का मकसद श्रमिकों के संपत्ति बनाने के सपने को पूरा करना है.