logo-image

इस शहर में बिना कपड़ों के घूमते हैं लोग, सरकार भी नहीं लगाती है कोई रोक, अजीबोगरीब है ये जगह

दुनिया का एकमात्र ये एक शहर जहां पर कपड़े नहीं पहने पर कोई दिक्कत नहीं है. यहां पर आप बिना कपड़ों के आराम से घूम सकते हैं.

Updated on: 23 Apr 2024, 10:48 PM

नई दिल्ली:

अगर हम आपसे कहें कि दुनिया में एक ऐसा शहर भी है जहां कपड़े न पहनने की आजादी है. यानी आप इस शहर में बिना कपड़ों के कहीं भी घूम सकते हैं. हां, आप इसे पढ़ा है. जो भी इस शहर के बारे में सुनता है वो एक पल के लिए हैरान हो जाता है कि क्या सच में ऐसा कोई शहर हो सकता है? इस शहर को न्यूडेस्ट सिटी के रूप में भी जाना जाता है. ये शहर न्यूड टूरिज्म के लिए दुनिया भर में मशहुर है. तो चलिए आपको इस शहर के बारे में पुरी जानकारी देते हैं. 

नहीं है कोई पांबदी

दरअसल, ये शहर फ्रेंच शहर है, जिसका नाम Cap D'Adge है. ये शहर Mediterranean कोस्ट के पास स्थित है. यह शहर पूरी दुनिया में लोकप्रिय है क्योंकि यहां कुछ भी करने की आजादी है. दुनिया में अपने ओपन डेस्टिनेशन के लिए भी जाना जाता है. इस शहर में पांबदियां बहुत कम देखने को मिलती हैं, यहां ज्यादातर कपल अपना हनीमून मनाने आते हैं. समुद्र तट पर जाने के बाद यहां एक अलग ही नजारा देखने को मिलता है. अगर आप इस शहर के किसी भी कोने जैसे सुपरमार्केट या रेस्टोरेंट में जाना चाहते हैं तो आपको कपड़े पहनने की जरूरत नहीं है. अगर आप जिम में भी जा रहे हैं तो कपड़े की जरुरत नहीं है. 

हर साल आते हैं इतने सैलानी

जैसे ही गर्मियों के मौसम की शुरूआत होती है. इस शहर में चहल-पहल दिखने लगती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां हर साल 50 हजार से ज्यादा टूरिस्ट आते हैं. इसमें ज्यादातर सैलानी फ्रांस, बेल्जियम, जर्मनी अमेरिका, कनाडा और इटली से आते हैं. यहां पर जाने वाले लोगों को अनुभव भी काफी शानदार होता है.