logo-image

Isha ambani net worth: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को मिलती है इतनी सैलरी, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे हैरान

रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों में से एक है, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे बढ़ाने में मदद करती हैं. जिसके लिए वह ईशा को सैलरी भी देते हैं.

Updated on: 01 Mar 2024, 05:28 PM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी के बेटे अन्नत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, दोनों की प्री-वेडिंग सेरेमनी आज से शुरू हो गई है, जिसमें देश-दुनिया की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई हैं. मुकेश अंबानी न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं. उनका टर्न ओवर 95.8 बिलियन डॉलर हैं. उनके कम्पनी रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों में से एक है. उनके तीनों बच्चे भी रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे बढ़ाने में मुकेश अंबानी का साथ देते हैं, जिसमें उनकी बेटी ईशा भी शामिल हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बोर्ड मेंमर हैं ईशा अंबानी

मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी की 46वीं एजीएम में अपने तीनों बच्चों ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया था.ईशा अंबानी फिलहाल जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड कंपनी में काम कर रही हैं और रिलायंस इंडस्ट्रीज का रिटेल कारोबार देख रही हैं। जब से उन्होंने नौकरी शुरू की है, पिछले कुछ सालों में कंपनी का कारोबार तेजी से बढ़ा है. मुकेश अंबानी अपने बच्चों को कंपनी में काम करने के लिए सैलरी भी देते हैं. यानी उन्हें एक साल में 4.20 करोड़ रुपये सैलरी मिलती है.

ईशा अंबानी की कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर के पार

इसके अलावा कंपनी को डिविडेंड प्रॉफिट भी है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशा अंबानी की नेटवर्थ 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 829.5 करोड़ रुपये है. जो लगातार बढ़ता ही जा रहा है.जल्द ही इनकी कीमत एक हजार करोड़ के पार हो सकती है. रिलायंस रिटेल का वैल्यूएशन करीब 8,361 लाख करोड़ रुपये है. देशभर में इसके 18,500 से ज्यादा स्टोर हैं. कंपनी के मुताबिक उसके 26.7 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.