logo-image

Google Jobs: ये आम आदमी गूगल में सिर्फ 1 घंटे की नौकरी से कमाता है करोड़ों, जानें कैसे

कोई आपसे बोले की काम दिन का सिर्फ 1 घंटा काम और सैलरी करोड़ों में. सुनकर चौंक गए ना. उसने पूरे साल उसने गूगल में काम किया वो भी सिर्फ 1 घंटा प्रतिदिन. इसके लिए उसे करोड़ों रुपए दिए गए.

Updated on: 25 Aug 2023, 11:09 AM

नई दिल्ली:

नौकरी करना और पैसे कमाना सबका लक्ष्य होता है. लोग नौकरी कर अच्छी कमाई करना चाहते हैं. लेकिन कोई आपसे बोले की काम दिन का सिर्फ 1 घंटा काम और सैलरी करोड़ों में. सुनकर चौंक गए ना. ये बात सच है. दरअसल, एक शख्स ने ऐसा ही दावा किया है. शख्स का कहना कि उसने पूरे साल उसने गूगल में काम किया वो भी सिर्फ 1 घंटा प्रतिदिन. इसके लिए उसे करोड़ों रुपए दिए गए. आइए जानते हैं व्यक्ति ऐसा क्या किया जो उसे इतने रुपए दिए गए. 

हर हफ्ते 2 हजार डॉलर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये शख्स गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और कंपनी के लिए कोडिंग का काम करता है. वहीं व्यक्ति बाकी समय वो अपने स्टार्टअप के समय निकालता है. व्यक्ति का मानना है कि नौकरी करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहिए होता है इसलिए उसने गूगल में इंटर्नशिप का काम किया. इस दौरान उसने कंपनी में प्रतिदिन दो घंटे का समय दिया और इसके लिए उसे हर हफ्ते 2000 डॉलर दिया गया. वो अपने सभी काम बहुत जल्द कर लिया जो उसे पूरे इंटर्नशिप के दौरान पूरे करने थे. 

ऐसा करता रहेगा

गूगल की पॉलिसी के अनुसार हर कर्मचारी को उसके काम के घंटे को पूरा करना जरूरी होता है. हलांकि इंजीनियर का कहना है कि इस बात पर किसी ने अबतक ध्यान नहीं दिया है कि वो अपना शिफ्ट पूरा नहीं कर रहा है. शख्स के अनुसार कम समय में वो पूरी मेहनत के साथ काम करता है और काम पूरा भी करता है. इतना ही नहीं उसने अपने सिस्टम में ऐसा कोडिंग किया है कि वो दिखाता है कि उसने पूरे हफ्ते समय के अनुसार किया है. इंजीनियर का कहना है कि जब तक कंपनी की ओर से इस पर मेल नहीं आता है तब तक वो ऐसा ही करता रहेगा. जानकारी के अनुसार गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की औसत सैलरी $7,18,000 सलाना है.