logo-image

चुड़ैल के डर से पूरा गांव हो गया खाली, अब वीरान पड़े हैं यहां के घर, रेत ने कर लिया है कब्जा

Al Madam village: संयुक्त अरब अमीरात के अल मदाम गांव में पहले नौ हजार लोग रहते थे लेकिन अब इस गांव को लोग शहरी इलाकों में पलायन कर गए. इस जगह के पुराने गांव में अब कोई नहीं रहता. अब यहां सिर्फ खंडहर जैसे घर नजर आते हैं

Updated on: 27 Nov 2023, 02:23 PM

New Delhi:

Al Madam village: दुनिया में आज भी लाखों करोड़ों ऐसे लोग हैं जो भूत प्रेतों में विश्वास रखते हैं. हालांकि बहुत से लोग भूतों के अस्तित्व को कभी नहीं स्वीकारते. तमाम लोग जिन्न में भी यकीन करते हैं तो कई बार लोग इनकी कहानियां सुनाने लगते हैं. जिसमें किसी का सामना जिन्न से हुआ हो. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव की कहानी बताने जा रहे हैं, जहां पहले हजारों लोग रहते थे. मगर ये गांव अब वीरान पड़ा है और उसके घरों पर रेत ने कब्जा कर लिया है. ये गांव संयुक्त अरब अमीरात में स्थिर है. जिसे लोग अब जिन्न का गांव नाम से जानते हैं. वीरान हो चुके इस गांव के लोग एक जिन्न के डर से अपने-अपने घरों को छोड़कर चले गए. जिसके चलते पूरा गांव सूनसान हो गया.

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया की सबसे ठंडी जगह, जानिए क्या इंसान रह सकता है यहां जिंदा?

अल मदाम गांव में रहते थे नौ हजार लोग

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात के अल मदाम गांव में पहले नौ हजार लोग रहते थे लेकिन अब इस गांव को लोग शहरी इलाकों में पलायन कर गए. इस जगह के पुराने गांव में अब कोई नहीं रहता. अब यहां सिर्फ खंडहर जैसे घर नजर आते हैं जिनपर रेत ने कब्जा कर लिया है. स्थानीय लोग अब इस गांव को घोस्ट टाउन के नाम से बुलाने लगे हैं. कहा जाता है ये गांव काफी पुराना है तब यहां बहुत से लोग खुशी से रहते थे, लेकिन एक बार इस गांव पर एक जिन्न की नजर पड़ गई. इस जिन्न ने इस गांव के लोगों को धीरे-धीरे भगाना शुरू कर दिया जिससे ये गांव अब खाली पड़ा है.

ये भी पढ़ें: इस नदी में बहता है कोयले से भी काला पानी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

बिना चेतावनी के देता था मौत

इस जिन्न के बारे में यहां कई प्रकार की कहानियां मशहूर हैं. वहीं कुछ लोग इस गांव पर चुड़ैल का साया भी बताते हैं. ऐसा कहा जाता है कि ये जिन्न बिना किसी चेतावनी के अपने शिकार पर हमला कर देती है. हमला करने से पहले वह कभी किसी को चेतावनी नहीं देता था. वह बड़ी चालाकी से शिकार को फंसाता. वह चुडैल लोगों को अपनी खूबसूरत के जाल में फंसाती. जैसे ही उसके पास कोई पहुंचता वह अपने असली रूप में आ जाती और वह लोगों को मौत के घाट उतार देती.

ये भी पढ़ें: इस झील में मौजूद है सैकड़ों नर कंकाल, एक हजार साल से पुराना है इसका रहस्य

इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं पता चला लेकिन चुड़ैल या जिन्न के डर से खाली गांव में सैकड़ों खंड़हर घर जरूरी मिल जाएंगे. जिनमें रेत भर गई है. क्योंकि इस इलाके में रेगिस्तान है. जब भी हवा चलती है रेत घरों में भर जाती है. तमाम टूरिस्ट इस गांव में घूमने जाते हैं, हालांकि सरकार ने इस गांव में किसी के आने पर रोक नहीं लगाई है.

ये भी पढ़ें: इस गांव को माना जाता है भूतिया, जिसके नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है वजह