logo-image

Dori Style Salwar Suit Designs: डोरी वर्क वाले ये सलवार सूट हैं सुपरहिट, पहनते ही दिखेंगे स्टाइलिश 

Dori Style Salwar Suit Designs: डोरी वर्क सलवार सूट डोरी वाला सलवार सूट एक ऐसा सूट होता है जिसमें कुर्ते के गले या कमर पर डोरी या लेस की होती है. डोरी को बांधकर सूट को फिट किया जाता है. आइए जानते हैं इसके लेटेस्ट डिजाइन के बारे में.

Updated on: 09 Apr 2024, 06:50 PM

नई दिल्ली:

Dori Style Salwar Suit Designs: डोरी वर्क सलवार सूट एक खूबसूरत और ट्रेंडी भारतीय पोशाक है. इसमें डोरी या रंगीन धागों का इस्तेमाल करके स्टाइलिश डिजाइन बनाए जाते हैं. डोरी वर्क सलवार सूट एक प्रमुख भारतीय परिधान है जो महिलाओं के बीच लोकप्रिय है. यह एक पारंपरिक भारतीय पहनावा है जिसमें सलवार, कुर्ता, और दुपट्टा शामिल होते हैं. इस प्रकार के सूट में सलवार का निर्माण मुख्य रूप से सूती या कॉटन फैब्रिक से किया जाता है, जो महिलाओं को आरामदायकता प्रदान करता है. कुर्ता में डोरी वर्क किया जाता है, जो सिल्क, कढ़ाई, या बुनाई की गई होती है, जिससे सूट का नज़रिया और रूप बदल जाता है. यह सूट विशेष अवसरों जैसे कि शादियों, समारोहों, और पार्टियों में पहना जाता है. यह महिलाओं को ग्रेसफुल और आकर्षक बनाता है और उनके व्यक्तित्व को निखारता है. इसके अलावा, यह उन्हें शानदार और परंपरागत भारतीय लुक प्रदान करता है.

डोरी डिज़ाइन वाले सलवार सूट

डिजाइन: डोरी वर्क को सूट के कई हिस्सों पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि गले पर, आस्तीनों पर, दुपट्टे पर, या पैंट पर. आप सरल और सीधी डिज़ाइन चुन सकते हैं, जैसे कि गले पर या आस्तीनों पर सीधी लाइनें. जटिल और विस्तृत डिज़ाइन भी उपलब्ध हैं, जैसे कि ज्यामितीय पैटर्न या फूलों की आकृतियां. कुछ सूटों में डोरियों के साथ लेस या रिबन का भी इस्तेमाल किया जाता है.

कपड़े: डोरी वर्क आमतौर पर सूती, जॉर्जेट, या शिफॉन जैसे हल्के और बहने वाले कपड़ों पर किया जाता है. ये कपड़े डोरियों को आसानी से संभाल सकते हैं और सूट को एक सुंदर झिलमिलाता लुक देते हैं. 

अवसर: डोरी वर्क सलवार सूट कैजुअल वियर से लेकर फेस्टिव वियर तक कई मौकों के लिए उपयुक्त हैं. आप डिजाइन और कपड़े के आधार पर सूट की औपचारिकता का स्तर चुन सकते हैं. 

स्टाइल टिप्स: अपने डोरी वर्क सलवार सूट के साथ स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनने से बचें. सूट की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए सरल और एलिगेंट ज्वेलरी पहनें. आप अपने सूट के रंग से मेल खाते हुए क्लच या पोटली बैग ले सकती हैं. जूते के लिए आप स्ट्रैपी सैंडल या हील्स पहन सकती हैं. अगर आप डोरी वर्क सलवार सूट खरीदना चाहती हैं, तो आप किसी भी भारतीय कपड़ों की दुकान पर जा सकती हैं या ऑनलाइन रिटेलरों से खरीद सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Suit Colour For Royal Look: पार्टी में दिखना है रॉयल, तो पहनें ये 6 कलर के सूट