logo-image

ऐलान: गंगा में मेडल बहाने के लिए हरिद्वार निकले पहलवान, फिर इंडिया गेट पर देंगे धरना

ऐलान: गंगा में मेडल बहाने के लिए हरिद्वार निकले पहलवान, फिर इंडिया गेट पर देंगे धरना

Updated on: 30 May 2023, 04:34 PM

नई दिल्ली:

wrestlers protest against brij bhushan sharan singh medals in ganga in haridwar: कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवान अब आर पार की लड़ाई पर उतर आए हैं. जंतर मंतर से हटाए जाने के बाद अब पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने का ऐलान कर दिया. पहलवानों का जत्था हरिद्वार रवाना हो चुके हैं. हरिद्वार रवाना होने से पहले मंगलवार को पहलवानों ने कहा कि खून पसीने की कमाई मेडल को अपने पदक गंगा नदी में प्रवाहित कर देंगे. इसके बाद इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठेंगे.

प्रदर्शन कर रहे ओलंपिक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पहलवान आज शाम 6 बजे हरिद्वार जाकर गंगा नदी में अपने मेडल फेंक देंगे और वहां से लौटकर इंडिया गेट पहुंचकर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.  बता दें कि पिछले महीने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर पहलवान जंतर मंतर पर बैठे हुए हैं. महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर नाबालिग समेत कई महिला खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: CSK की जीत के बाद दीपक चाहर से नाराज धोनी, ऑटोग्राफ देने से भी किया मना, देखें वीडियो 

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद पहलवानों का ऐलान

हालांकि, 28 मई को पहलवानों ने  महापंचायत को लेकर नई संसद की ओर मार्च शुरू किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. इस दौरान महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी की. इसपर पुलिस ने कुछ पहलवानों को हिरासत में ले लिया था और जंतर मंतर से तंबू भी उखाड़ दिए गए थे. दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के दो दिन बाद ही पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान कर दिया है. पहलवानों की मांग है कि जबतक बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटा नहीं दिया जाता और गिरफ्तारी नहीं हो जाती तबतक उनका आंदोलन जारी रहेगा.