logo-image

सिद्धू बोले- मैंने राहुल से अपनी सारी चिंताएं साझा कीं, सबकुछ सुलझा लिया

पंजाब कांग्रेस में सियासी संकट अब कम होता नजर आ रहा है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे.

Updated on: 15 Oct 2021, 10:01 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में सियासी संकट अब कम होता नजर आ रहा है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे. इसके बाद हरीश रावत भी राहुल गांधी के घर पहुंचे हैं. पंजाब के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत के बीच अहम चर्चा हुई. वहीं, पंजाब के एआईसीसी प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि उनके नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी हैं और वे जो कहेंगे उसका पालन करेंगे और पार्टी के लिए काम करना जारी रखेंगे. 

राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने अपनी सारी चिंताएं राहुल गांधी से साझा कीं. सब कुछ सुलझा लिया गया है. वहीं, हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने (सिद्धू) राहुल गांधी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया. हमने उनसे कहा है कि यहां उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने राहुल गांधी को आश्वासन दिया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और वह पीसीसी अध्यक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे.

आपको बता दें कि पंजाब के नेताओं के बीच जारी तनातनी कम हुई है. इसका सबूत गुरुवार को दिल्ली और चंडीगढ़ में भी दिखा. रिश्तों पर जमी बर्फ धीरे-धीरे पिघल रही है और संकट के प्रमुख किरदारों- नवजोत सिंह सिद्दू, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिदंर सिंह के बीच संवाद शुरू हो गया है. जो पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच अहम और सत्ता संघर्ष को सुलझाने की तरफ ले जा रहा है. कांग्रेस के लिए खुशी की बात यह है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्दू का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अभी तक आधिकारिक रूप से पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है. इसलिए पार्टी के नेताओं को मनाने और उनकी शिकायतों को सुनने के बाद संकट का समाधान संभव लग रहा है. 

दिल्ली, मोहाली और चंडीगढ़ में काफी गहमागहमी रही. पंजाब कांग्रेस में सत्ता परिवर्तन के बाद भी जारी राजनीतिक संघर्ष को सुलझाने की कवायद एक मुकाम पर पहुंची. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की तो दिल्ली स्थित पंजाब भवन में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के कई नेताओं से मिले. दिल्ली आए नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) ने एक बार फिर साफ किया कि सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा ही उनके नेता हैं.