logo-image

Weather Update: दिल्ली में अब नहीं रुकेगा बारिश का दौर! जानें अपने शहर का मौसम

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में हुई बूंदाबांदी ने भीषण गर्मी से राहत दिलाई है. यही वजह है कि पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर का मौसम खुशनुमा बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है

Updated on: 28 May 2023, 09:44 PM

New Delhi:

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में हुई बूंदाबांदी ने भीषण गर्मी से राहत दिलाई है. यही वजह है कि पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर का मौसम खुशनुमा बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और वेधशाला सफदरजंग में मैग्जीमम और मिनिमम टेंपरेचर नॉर्मल से कम दर्ज किया गया है. हालांकि दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में सुबह सूरज निकलने के साथ ही तेज धूप खिली रही, लेकिन बादलों की आवाजाही ने गर्मी का अहसास नहीं होने दिया. 

यह खबर भी पढ़ें- 2000 Note Exchange: यहां 2000 नोट के बदले मिल रहा 2100 का सामान! नहीं टूट रही ग्राहकों की लाइन

Weather Update: मौसम में आद्रता का स्तर 91 से 55 प्रतिशत तक रहा

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का टेंपरेचर 35.7 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम ) और मिनिमम टेंपरेचर 23.6 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियर कम ) रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही मौसम में आद्रता का स्तर 91 से 55 प्रतिशत तक रहा. 

यह खबर भी पढ़ें-  2000 का नोट बैंक में जमा करने पर देना होगा चार्ज! भरना होगा इतना शुल्क

Weather Update: जानें कल कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार कल यानी सोमवार को दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि सोमवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि हवा की स्पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रिकॉर्ड की जा सकती है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों की वेदर रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि इस दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा.