logo-image

Weather Update: राजधानी में बढ़ेगा तापमान, जानें किन जगहों पर हो सकती है बारिश  

Weather Update:  फरवारी माह का खत्म होते-होते देश के कई भागों में तापमान लगातार बढ़ने लगा है. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 18 से 21 फरवरी के बीच बारिश या बर्फबारी होने की उम्मीद जताई गई है.

Updated on: 17 Feb 2023, 08:18 AM

highlights

  • 17 फरवरी को अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद 
  • जम्मू कश्मीर के कई भागों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी
  • 19-20 फरवरी को दिल्ली में हल्का कोहरा छाया रह सकता है

नई दिल्ली:

Weather Update:  फरवरी माह खत्म होते-होते देश के कई भागों में तापमान लगातार बढ़ने लगा है. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 18 से 21 फरवरी के बीच बारिश या बर्फबारी होने की उम्मीद जताई गई है. उत्तर पश्चिम भारत के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री रहने का अनुमान है. पहाड़ों के कई इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. राजधानी दिल्ली में आज यानी 17 फरवरी को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है. इसके साथ दिल्ली में हल्का कोहरा रह सकता है. राजधानी में आने वाले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान  30 से 31 डिग्री रहने की उम्मीद है. 19-20 फरवरी को दिल्ली में हल्का कोहरा छाया रह सकता है.

ये भी पढ़ें: BBC के दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों में IT सर्वे खत्म, 60 घंटे तक चली कार्रवाई

यूपी किस तरह का रहेगा मौसम  

यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं सुबह के समय लखनऊ में कोहरा दिखाई दे सकता है. गाजियाबाद की बात करें तो आज के दिन यहां पर न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज हो सकता है. वहीं यहां पर अल सुबह कोहरा छाया रहेगा. 

हल्की बारिश के साथ बर्फबारी

जम्मू कश्मीर के कई भागों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है. इसके साथ अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम के साथ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई भागों में हल्की बारिश हो सकती है.  देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य भाग में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी की संभावना बनी हुई है.