logo-image

Weather Update: इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली समेत उत्तर भारत का हाल

पूरे दिल्ली एनसीआर ठंड जानें को तैयार है वहीं तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान मंगलवार 21 फरवरी को 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लोग अब सर्दी के कपड़े वापस पैक कर रखने

Updated on: 21 Feb 2023, 08:23 AM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर में बढ़ेगें तापान
  • पंजाब के कुछ इलाकों में बारिश
  • उत्तर पूर्व के कई राज्यों में बारिश के साथ गरज

नई दिल्ली:

पूरी दिल्ली एनसीआर से ठंड जाने को तैयार है वहीं तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान मंगलवार 21 फरवरी को 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लोग अब सर्दी के कपड़े वापस पैक कर रखने लगे है. वहीं, मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. जिसमें पंजाब, राजस्थान सहित उत्तर पूर्व के कई राज्य है जहां अगले दो दिनों में बारिश की संभावना जतायी है.

दिल्ली एनसीआर में गर्मी ने दस्तक दे दी है लोगों से पसीने निकलने लगा है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 21 फरवरी को 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया वही, मेक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लेकिन आने वाले दो तीन दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना है जो 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. ये तापमान में गिरावट अगले एक हफ्ते तक बना रहेगा. हलांकि, उसके बाद तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज किया जायेगा. वहीं. यूपी समेट पुरे उत्तर भारत में तापमान बढ़ेगा जिससे गर्मी से पसीने होने लगेंगे.

यह भी पढ़े- Turkey Earthquake: भूकंप के झटकों से फिर कांपा तुर्की, 3 की मौत, 213 घायल

मौसम विभाग के ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब के कुछ इलाकों में तेज हवायें चलेंगी जिसके साथ ही बारिश के भी आसार है. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पुर्व के राज्य जिसमें अरूणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट का जारी किया गया है. इसके साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड और मिजोराम के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखनों को मिल सकता है जिससे तापमान में गिरावट का आसार है. वहीं, इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी जिसके साथ बिजली चमकने की घटना दर्ज किया जा सकता है.  मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के निचले इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ फिर से एक्टिव होगा जिसकी वजह से पहाड़ों में शुष्क मौसम बने रहेंगे. उत्तराखंड  में तापमान के बढ़ने की संभावना जतायी है.