logo-image

Weather News: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बढ़ेगी गर्मी या होगी बारिश? जानें मौसम का हाल

Weather News: देश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. कभी बारिश पड़ रही है तो कभी तपती दोपहरी बदन जला रही है. मौसम की इस आंख मिचौली को लोग समझ नहीं पा रहे हैं

Updated on: 22 Apr 2023, 10:52 AM

highlights

  • देश में पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज 
  • कभी बारिश पड़ रही है तो कभी तपती दोपहरी बदन जला रही है
  • मौसम की इस आंख मिचौली को लोग समझ नहीं पा रहे हैं

New Delhi:

Weather News: देश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. कभी बारिश पड़ रही है तो कभी तपती दोपहरी बदन जला रही है. मौसम की इस आंख मिचौली को लोग समझ नहीं पा रहे हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले सात दिनों का मौसम पूर्वानुमान जारी कर दिया है. अपने पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में देश के कुछ इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. इसके साथ ही पूर्वी भारत में भी गर्मी का प्रकोप कम रहेगा. यहां अगले 5 दिनों के भीतर टेंपरेचर में 3-5 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है.

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices: यूपी और हरियाणा समेत देश के इन राज्यों में बदले तेल के भाव, चेक करें लिस्ट

गर्मी से थोड़ी राहत जरूर रहेगी

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कल यानी शुक्रवार को देश के नॉर्थ वेस्ट, मिडिल और ईस्टर्न इंडिया में मैग्जीमम टेंपरेचर 36-39 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में भी खासकर नॉर्थ वेस्ट इलाकों में टेंपरेचर में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा. हालांकि गर्मी से थोड़ी राहत जरूर रहेगी. वहीं, नॉर्थ ईस्ट भारत में दो दिनों के भीतर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. कुछ राज्यों जैसे की मेघालय, असम और अरुणाचल प्रदेश में आज हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. 

यह खबर भी पढ़ें- Mumbai: सेक्स रैकेट में शामिल इस अभिनेत्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धंधे में ये भी शामिल...

दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही मैग्जीमम टेंपरेचर नॉर्मल से कम रहेगा. आईएमडी के अनुसार मध्य भारत के ऊपर चक्रवाती हवाए चलने की संभावना बन रही है. इसके साथ ही बंगाल की खांड़ी में नमी के कारण टेंपरेचर में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी. इस बीच महाराष्ट्र में गर्मी बढ़ेगी और कई प्रदेशों में गर्म हवाएं चलेगीं.