logo-image

Weather News: देश के इन इलाकों में आसमान से बरसेगी आग, पड़ेगी ऐसी गर्मी कि...

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है. हालांकि बारिश की वजह से पिछले दो-तीन दिन जरूर मौसम में नरमी रही, लेकिन गर्मी ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है

Updated on: 24 Apr 2023, 04:32 PM

highlights

  • दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है
  • भारत मौसम ने दिल्ली और आसपास के इलामों में भयंकर गर्मी की आशंका जताई है
  • दिल्ली-NCR आसपास के इलाकों के तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी

New Delhi:

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है. हालांकि बारिश की वजह से पिछले दो-तीन दिन जरूर मौसम में नरमी रही, लेकिन गर्मी ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. आलम यह है कि चिलचिलाती धूप लोगों की तौबा करा रही है. वहीं,  भारत मौसम विज्ञान केन्द्र ने दिल्ली और आसपास के इलामों में भयंकर गर्मी की आशंका जताई है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक श्रीवास्तव की मानें तो अगले 2-3 दिनों के भीतर ही दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों के तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने वाली है. 

Atiq Ahmed: पुलिस को अतीक के दफ्तर से मिला खून और चाकू, देखें वीडियो

अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने बताया कि 27 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के फिर से हिट करने पर नॉर्थ इंडिया में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इस दौरान तापमान 40 डिग्री से नीचे ही बना रहेगा.  मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 21 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. जबकि कल यानी 25 अप्रैल को यहां मैंग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री तक जा सकता है. इसके अगले दिन यानी 26 अप्रैल से टेंपरेचर में फिर से इजाफा होगा और मिनिमम टेंपरेचर 22 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 38 डिग्री सेल्सियर दर्ज हो सकता है.

Coronavirus: क्या कम होने लगा कोरोना का असर? 24 घंटे में 7,178 नए केस मिले

नोएडा और गाजियाबाद में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो यहां कल मिनिमम टेंपरेचर 20 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 37 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 26 अप्रैल का यहां मैग्जीमम टेंपरेचर 38 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आपको बता दें कि उत्तर भारत के राज्यों में पिछले कुछ दिनों में मौसम आंख मिचौली खेल रहा है. कभी मौसम में गर्मी तो कभी नरमी का एहसास हो रहा है. हाल ही में हुई बारिश के बाद भी तापमान में आई गिरावट के बाद मौसम खुशनुमा हो गया था, लेकिन गर्मी फिर से अपना रंग दिखाने लगी है.