logo-image

बंगाल में ED टीम पर हमले को लेकर सख्त हुआ केंद्रीय गृह मंत्रालय, राज्य सरकार से मांगा जवाब

बंगाल में ED टीम पर हमले को लेकर मामला गहराता जा रहा है. ईडी डायरेक्टर के कोलकाता पहुंचने के बाद अब गृहमंत्रालय ने ममता सरकार से जवाब मांगा है.

Updated on: 10 Jan 2024, 05:39 AM

नई दिल्ली:

Attack On ED Officials In West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ईडी डायरेक्टर राहुल नवीन के कोलकता पहुंचने के बाद अब  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है. सूत्रों के हवाले से मंगलवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 5 जनवरी की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है. इस घटना को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी और विपक्षी दल बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों ने यह जताने की कोशिश की है कि 5 जनवरी की घटना जन आक्रोश के कारण हुई. 

पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा कि ऐसे हमले देश के अन्य हिस्सों में भी होंगे जहां जांच एजेंसियां छापेमारी करती हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि राज्य में एक स्थान पर जनाक्रोश का विस्फोट देखा. भविष्य में भारत में अन्य स्थानों पर भी ऐसी घटनाएं होंगी. मंत्री के बयान पर बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को बचाने के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना चाहिए.