चिदंबरम के समर्थन में उतरे शशि थरूर, लिखा ऐसा शब्द कि सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 22, 2019 06:17:06 PM
शशि थरूर (फाइल)

शशि थरूर (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पी चिदंबरम के समर्थन में उतरे शशि थरूर
  •  थरूर ने ट्विटर पर लिखा ऐसा शब्द हुए ट्रोल
  •  थरूर पहले भी ऐसे शब्दों के लिए ट्रोल हो चुके हैं

नई दिल्ली:  

आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस में हलचल है. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद सीनियर कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं इसकी वजह है उनकी अंग्रेजी की भारी शब्दावली. शशि थरूर ने ट्वीट किया, 'यह आपके चरित्र की ताकत है कि आप उत्पीड़न और चरित्र हनन के बीच साहस और आत्मविश्वास के साथ खड़े हैं. मुझे यकीन है कि अंत में न्याय होगा. तब तक हमें द्वेष से भरे कुछ लोगों को षडयंत्रों को चलाते हुए देखना होगा.'

शशि थरूर ने ट्विटर पर एक शब्द 'शादनफ्रेडे' का इस्तेमाल किया है. सोशल मीडिया पर इस जटिल शब्द को लिखने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर खुद ही फंस गए हैं. दरअसल ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के मुताबिक 'शादनफ्रेडे' एक जर्मन शब्द है, जिसका मतलब होता है 'किसी दूसरे व्यक्ति के दुर्भाग्य पर किसी व्यक्ति द्वारा आनंदित होना'. आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया था. चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले गई जहां चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ की गई.

आपको बता दें कि चिदंबरम से पूछताछ से पहले सीबीआई उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी लेकिन चिदंबरम ने इससे इनकार कर दिया था. जिसके बाद सीबीआई ने चिदंबरम से रात 12:30 बजे तक पूछताछ की गई और सुबह 11 बजे के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां चिदंबरम की ओर से कांग्रेस नेता और अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी उनका पक्ष रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- CBI ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, शानदार रहा है राजनीतिक करियर, 9 बार पेश किया था बजट

आपको बता दें कि यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब शशि थरूर ने कठिन अंग्रेजी शब्द का इस्तेमाल किया हो इसके पहले भी अक्टूबर 2018 में अपनी किताब के लिए उन्होंने ट्वीट करते हुए एक शब्द ‘फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' का प्रयोग किया था जिसके लिए शशि थरूर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे. आपको बता दें कि उस समय यूजर्स ने शशि थरूर से इस शब्द का मतलब पूछते हुए मजे लिए थे. यूजर्स ने लिखा था कि यह शब्द को गूगल हिन्दी ट्रांसलेटर भी नहीं ट्रांसलेट कर पाया था.

यह भी पढ़ें-चिदंबरम की गिरफ्तारी के साथ ही पीएम मोदी ने पूरा किया अपना वो वादा

सोशल मीडिया यूजर्स ने शशि थरूर से मजे लेते हुए पूछा- क्या यह किताब खरीदने पर डिक्शनरी मुफ्त में मिलेगी? आपको बता दें कि शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, 'मेरी नई किताब, 'द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर है जिसमें 400 पन्नों के अलावा 'फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' पर मेरी मेहनत भी है.' दरअसल, इस शब्द का मतलब होता है- किसी भी बात पर आलोचना करने की आदत, चाहे वो गलत हो या सही. वैसे, यह कोई पहला मौका नहीं है जब थरूर ने सोशल मीडिया में किसी शब्द का इस्तेमाल किया हो और लोग इसके अर्थ एवं उच्चारण को लेकर बहस करने लगे हों.

यह भी पढ़ें-INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद बाप-बेटे हो जाएंगे जमानती! जानें कैसे

First Published: Aug 22, 2019 04:52:09 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो