logo-image

Vice President Mimicry: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर बोले TMC सांसद, जरूरी हुआ तो एक हजार बार ऐसा करूंगा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने रविवार को कहा कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि हजार बार करेंगे. 

Updated on: 25 Dec 2023, 05:57 AM

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर विवादों में घिरे टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर से दोहराया की एक बार नहीं, हजार बार ऐसा करूंगा. उन्होंने कहा, कि एक बार मैंने इसे किया है, यदि जरूरी हुआ तो मैं इसे एक हजार बार फिर दोहराऊंगा. इसके लिए वे जेल में डाल सकते हैं. आप मुझे मार सकते हैं. मगर ये लड़ाई नहीं रुकेगी. कल्याण बनर्जी ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ श्रीरामपुर में आयोजित जवाबी सभा में ये बात कही.  उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे लोग जानते हैं कि क्या मजाक है. क्या नहीं हैं. विपक्षी नेता के पास यह समझ नहीं है.

ये भी पढ़ें: 'पद्मश्री नहीं वापस लूंगा जब तक कि...', WFI की मान्यता खत्म होने पर बजरंग पूनिया का बड़ा बयान

कल्याण बनर्जी ने कहा कि हममें से कुछ लोग विरोध के दौरान गीत गाते हैं. वे चुटकुले बनाते हैं. कल्याण बनर्जी ने कहा कि वे राज्यसभा का सदस्य नहीं हैं. मुझे कैसे पता चलेगा कि सभापति क्या करते हैं? हालांकि, यह करने के बाद मिमिक्री का बोलबाला हो गया.

मिमिक्री एक कला है

उन्होंने कहा कि क्या मिमिक्री सबसे पहले हमने देखी? प्रधानमंत्री ने मिमिक्री की? हमने इसका मजा लिया. हमने इसे खेल की तरह लिया. मिमिक्री कोई नई बात नहीं है. यह एक कला की तरह है. कल्याण बनर्जी ने कहा कि अगर किसी को चुटकले समझ में नहीं आते तो मैं क्या कर सकता हूं. अगर किसी के पास शिक्षा नहीं है तो उसे हास्य समझ में नहीं आता तो वे क्या कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, मैं बंगाल की मिट्टी में वे जन्में हैं. मेरे छात्र जीवन में नाटकों का पाठ करने में बीता है. मैं डायलॉग का काफी अच्छा पाठ करता था. यह पुरानी बात है. मेरे पास कुछ भी नहीं है. हनुमान की पूंछ में आग लगा दी गई है. टीएमसी सांसद ने कहा कि आज चर्चा देश के अंदर नहीं रह गई है. देश के बाहर चली गई है. इस देश का लोकतंत्र ऐसा नहीं है. मुझे कोई दिक्कत नहीं है.