logo-image

'हंगामा करने वाले आत्मचिंतन करें', बजट से पहले पीएम मोदी की 'आदतन हुड़दंगी' सांसदों को नसीहत

'हंगामा करने वाले आत्मचिंतन करें', बजट से पहले पीएम मोदी की 'आदतन हुड़दंगी' सांसदों को नसीहत

Updated on: 31 Jan 2024, 10:48 AM

नई दिल्ली:

Budget Session 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के बजट सत्र के पहले विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने बुधवार सुबह बिना किसी का नाम लिए कहा- कुछ लोग आदतन हुड़दंग करते हैं. ऐसे हंगामा करने वाले लोगों को आत्मचिंतन करना चाहिए. पीएम मोदी ने अपने संबोधन को शुरू करते हुए कहा, आप सभी को 2024 के वर्ष का राम-राम. नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था, उसके आखिर में इस संसद में एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था और वह फैसला था नारी शक्ति बंधन अधिनियम

पीएम मोदी ने कहा कि उसके बाद 26 जनवरी को भी हमने देखा कि किस प्रकार से देश ने कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामर्थ्य को, नारी शक्ति के शौर्य को, नारी शक्ति के संकल्प की शक्ति को अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है तब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमणजी के द्वारा अंतरिम बजट, एक प्रकार से ये नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है.

आत्मनिरीक्षण करें आदतन हुड़दंग करने वाले- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, मैं आशा करता हूं कि गत दस वर्ष में जिसको जो रास्ता सूझा, उस प्रकार के संसद में सबने अपना-अपना कार्य किया. पीएम मोदी ने कहा कि जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीर हरण करते हैं ऐसे सभी माननीय सांसद, आज जब आखिरी सत्र में मिल रहे हैं तब जरूर आत्मनिरीक्षण करेंगे कि दस साल में उन्होंने जो किया वह अपने संसदीय क्षेत्रों में भी सौ लोगों को पूछ लें जिन्होंने इतना हो हंगा हुड़दंग किया होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि जिसने सदन में उत्तम विचारों से सदन को लाभान्वित किया होगा. उनको बहुत बड़ा वर्ग याद करता होगा. आने वाले दिनों में भी जब सदन की चर्चाएं जो देखेगा तो उनका एक-एक शब्द इतिहास की तवारीख बनकर के उजागर होगा. इसलिए जिन्होंने भले विरोध न किया होगा, लेकिन बुद्ध प्रतिभा का दर्शन कराया होगा. देश के सामान्य मानवों के प्रति कंसर्न दिखाया होगा. हमारे खिलाफ तीखी से तीखी प्रतिक्रिया की होगी. उनके इस व्यवहार की सराहना होगी.