logo-image

PM Modi Security Breach: इन 6 मौकों पर पीएम के ​काफिले की सुरक्षा में लगी सेंध, जानें कहां-कहां हुई चूक

पीएम मोदी कर्नाटक के मैसुरु में 30 अप्रैल को रोड शो कर रहे थे. इस दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया. पीएम मोदी के काफिले पर एक मोबाइल फेंका गया.

Updated on: 01 May 2023, 06:05 PM

highlights

  • कई मौकों पर पीएम की सुरक्षा में चूक देखने मिली है
  • रोड शो के दौरान सुरक्षा में चूक देखे को मिली
  • युवक हाथ में माला लेकर पीएम के पास आया 

नई दिल्ली:

PM Modi Security Breach: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में सेंध लगाना आसान नहीं है. पीएम की सुरक्षा कई लेयरों में की जाती है. इसकी जिम्मेदारी एसपीजी की होती है. यह बेहद प्रोफेशनल होते हैंं. चीते सी फूर्ती रखने वाले एसपीजी (SPG) के जवानों के सामने परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. मगर इसके बावजूद कई मौकों पर पीएम की सुरक्षा में चूक देखने मिली है. आइए हम आपको बताते हैं ​कि ऐसे कौन से मौके हैं जहां पर पीएम की सुरक्षा में लापरवाही देखी गई. पीएम मोदी कर्नाटक के मैसुरु में 30 अप्रैल को रोड शो कर रहे थे. इस दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया. पीएम मोदी के काफिले पर एक मोबाइल फेंका गया.

ये भी पढ़ें: Chardham Yatra Weather: भारी बारिश और बर्फबारी के बीच क्या है चारधाम यात्रा का हाल, इस तारीख तक लगी रोक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस रोड शो में पीएम मोदी के चुनाव प्रचार को लेकर विशेष वाहन तैयार किया गया था. इसके बोनट पर मोबाइल फोन दिखाई दिया. पीएम मोदी रोड शो के दौरान लोगों का हाथ हिलाकर अभिभावदन कर रहे थे. तभी मोबाइल आकर गाड़ी की बोनट से टकरा गया. पीएम ने इसकी जानकारी एसपीजी के जवानों को दी. इसके बाद मोबाइल को हटाया गया. 

19 जनवरी 2023: यह घटना 19 जनवरी की गई. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉमप्लेक्स में 38 वर्ष के एक शख्स को पकड़ा गया. यह शख्स वीवीआईपी क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहा था. इसके बाद एनएसजी का टैंपर्ड आईकार्ड था. जब पुलिस जांच हुई तो शख्स पकड़ा गया. ऐसे बताया जा रहा है कि वो अपने दोस्तों के बीच रौब दिखाने के लिए पीएम के करीब गया था. 

12 जनवरी 2023: हुबली में पीएम के रोड शो के दौरान, सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए एक लड़का उनके करीब जाने की कोशिश कर रहा था. लड़का दर्शक घेरे को लांघते हुए पीएम मोदी के काफी करीब जा पहुंच गया. वह पीएम मोदी से एक हाथ की दूरी तक पहुंचने में कामयाब हो गया. बाद में  एसपीजी के जवानों ने उस पर काबू पा लिया. इस लड़के के हाथ में माला देखा गया था. वह पीएम का अभिनंदन करना चाहता था.

नवंबर 2022: गुजरात के बनासकांठा में एक शख्स को पीएम मोदी के स्टेज का नट बोल्ट ढीला करते हुए देखा गया. इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इस शख्स का नाम सेंधाभाई राजगोर था. ये बनासकांठा के इधाता गांव का रहने वाला था. इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच सर्तक हो गया. पुलिस ने शख्स से पूछताछ की मगर बाद में उसे छोड़ दिया गया. 

4 जुलाई 2022: यह बात साल 2022 की है. पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था. आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी के चॉपर के आसपास काले बैलून उड़ाए गए. ये काले गुब्बारे कांग्रेस प्रदर्शनकारियों द्वारा हेलिकॉप्टर के नजदीक छोड़े गए थे. पीएम के हेलिकॉप्टर ने विजयवाड़ा के गन्नवरम एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. पुलिस ने इस मामले में चार कांग्रेस कार्यकताओं को पकड़ लिया था.

5 जनवरी 2022: फिरोजपुर में पीएम का फंस गया था काफिला. पंजाब के फिरोजपुर में मोदी की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया था. पीएम का काफिला 15-20 मिनट के लिए तब फ्लाईओवर पर अटक गया, जब किसानों ने उनके काफिले को रोक दिया. पीएम मोदी पाकिस्तान की सीमा से नजदीक हुसैनीवाला सीमा पर स्थि​त राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे. एक तस्वीर में पीएम मोदी को एसपीजी गार्ड से घिरा पाया गया.