logo-image

सेना के काफिला पर आतंकियों का ग्रेनेड हमला, 6 नागरिक गंभीर घायल

श्रीनगर से बारामूला जा रहे आर्मी काफिला पर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. हमले में 6 लोग गंभीर घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एरिया को सील कर दिया गया है.

Updated on: 31 Aug 2020, 05:25 PM

श्रीनगर:

श्रीनगर से बारामूला जा रहे आर्मी काफिला पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. हमले में 6 लोग गंभीर घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एरिया को सील कर दिया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. आतंकियों ने सेना के काफिले पर ग्रेनेड से हमला किया. ग्रेनेड सड़क किनारे गिरा, जिससे विस्फोट हो गया. हमलावरों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. एक अधिकारी ने बताया कि बारामुला के आजाद गुंज पुल के पास आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाने की नापाक हरकत की. हालांकि निशाना चूकने की वजह से ग्रेनेड सड़क किनारे गिरा और विस्फोट हो गया. इस विस्फोट की जद में आने से छह स्थानीय नागरिक घायल हो गए. जिनका उपचार चल रहा है.

यह भी पढ़ें- ममता सरकार ने 30 सितंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन, 8 से मेट्रो का संचालन शुरू

आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं

बता दें कि सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं. अगस्त महीने में सुरक्षाबलों ने कमराजीपोरा पुलवामा, क्रीरी बारामुला, मूल चित्रग्राम शोपियां, हंदवाड़ा के गनोपोरा क्रालगुंड क्षेत्र, किल्लूरा शोपियां, जडूरा, पुलवामा और पंथा चौक श्रीनगर में अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान 16 आतंकियों को मार गिराया गया. वहीं रविवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 और आतंकवादियों को मार गिराया था. इसके साथ ही श्रीनगर एनकाउंटर में मरने वाले आतंकियों की संख्या 3 हो गई. इस दौरान पुलिस का एक जवान हुई शहीद हो गया, जिसकी पहचान बाबूराम के रूप में हुई. यह मुठभेड़ श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में शनिवार शाम को शुरू हुई थी. कश्मीर इलाके जोन पुलिस ने बताया कि इलाके में अभी भी ऑपरेशन जारी.

यह भी पढ़ें- 3 बच्चों को साथ लेकर सो रही थी मां, आधी रात अचानक हुआ ऐसा हादसा.. मच गई चीख-पुकार

संयुक्त ‘नाका’ पर गोलीबारी की

पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने शनिवार को रात में पांथा चौक क्षेत्र में पुलिस तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त ‘नाका’ पर गोलीबारी की. संयुक्त बल ने इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया. इलाके में खोजबीन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.