logo-image

Tamil Nadu Train Fire: CM केजरीवाल ने हादसे पर दुख जताया, इन राज्यों ने किया मुआवजे का ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. उन्होंने सभी घायलों के बेहतर के इलाज के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं

Updated on: 26 Aug 2023, 05:59 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. यहां पर ट्रेन में आग लगने की घटना सामने आई. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं 20 लोग घायल हुए. मदुरै में रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन अपने गंतव्य स्थान लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी. इस बीच ट्रेन के टूरिस्ट कोच ने भीषण आग पकड़ ली. अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की सूचना सुबह  तड़के सवा पांच बजे मिली. यह ट्रेन मदुरै के यार्ड जंक्शन पर खड़ी थी. रेलवे के अनुसार, कुछ या​त्री अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर ट्रेन में सवार थे. 

 

इस हादसे को लेकर दिल्ली के ​सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा, ट्रेन में आग की इस घटना की खबर को लेकर बेहद दुख हुआ. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौटें.

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने तमिलनाडु के मदुरै रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, आग लगने की दुखद दुर्घटना का समाचार मिला है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि भगवान इस घड़ी में उन्हें साहस प्रदान करे. उन्होंने कहा कि घायलों को शीघ्र ही स्वास्थ्य लाभ मिले. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. उन्होंने सभी घायलों के बेहतर के इलाज के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं.  

दक्षिणी रेलवे ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. जिस डिब्बे में आग लगी थी वह एक प्राइवेट पार्टी का कोच था. इस कोच को किसी शख्स ने बुक कराया था. बताया जा रहा है कि इस कोच में सिलेंडर रखा गया था. ट्रेन में 65 यात्री सवार थे. कोच में अवैध रूप से तस्करी किए गए गैस सिलेंडर को रखा गया था. इसे लोगों को चाय-नाश्ता कराने की व्यवस्था के लिए रखा गया था.