logo-image

कांग्रेस के प्रचार में उतरे शाहरुख खान! Viral Video पर छिड़ा सियासी घमासान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है, जहां सोलापुर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे के समर्थन में खुद बॉलीवुड के बादशाह खान मैदान में उतरे, हालांकि कहानी में एक जबरदस्त ट्विस्ट भी है.

Updated on: 19 Apr 2024, 05:49 PM

नई दिल्ली:

कोंग्रेस का प्रचार कर रहे शाहरुख खान! सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है, जहां सोलापुर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे के समर्थन में खुद बॉलीवुड के बादशाह खान मैदान में उतरे, हालांकि कहानी में एक जबरदस्त ट्विस्ट भी है. मगर इससे पहले मालूम हो कि, अब भाजपा इस तरह के प्रचार के खिलाफ मुखर हो रही है. भगवा पार्टी ने इसे कांग्रेस का एक और 'घोटाला' करार दिया है. चलिए इस पूरे वाकये को तफ्सील से समझते हैं...

दरअसल वायरल हो रहे इस वीडियो में बिल्कुल शाहरुख की तरह ही पोनीटेल बनाए एक शख्स नजर आ रहा है, जो लोगों की भारी भीड़ के बीच हाथ हिलाता दिख रहा है. वहीं जिस वाहन पर वो सवार है, उसपर कांग्रेस का बैनर लगा हुआ है, जिस पर राहुल गांधी, प्रणीति शिंदे समेत अन्य नेताओं की तस्वीरें बनी हुई हैं. 

गौरतलब है कि, इस वीडियो के वायरल होने के बाद से कई लोग दावा कर रहे हैं कि, ये शाहरुख नहीं, बल्कि बादशाह खान का हमशक्ल इब्राहिम कादरी है, जो शाहरुख खान के हमशक्ल के रूप में इंटरनेट पर काफी ज्यादा मशहूर हैं. वहीं उसकी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग भी है. हालांकि वीडियो में नजर आ रहा शख्स कौन है, इसकी सही पहचान की पुष्टि नहीं की जा सकी है.

वहीं अब इस वीडियो ने सियासी मोड़ ले लिया है, जहां भाजपा के के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कुछ पोस्ट शेयर कर, भारतीय चुनाव आयोग और शाहरुख खान को एक्स पर टैग करते हुए लिखा कि, "कल्पना कीजिए कि पार्टी इतनी बेशर्मी और खुले तौर पर लोगों को मूर्ख बनाने के लिए किस हद तक जा सकती है. फर्जी सर्वेक्षणों को बढ़ावा देना, फर्जी भारत विरोधी कहानियां बनाना, एआई का उपयोग करके मशहूर हस्तियों के डीप फेक तैयार करना और अब यह. अब आप जानते हैं कि यह पार्टी पहले से ही ईवीएम को दोष क्यों दे रही है” 

गौरतलब है कि, हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का एक फेक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वह बेरोजगारी और महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते नजर आ रहे थे. जानकारों के मुताबिक, बाद में इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ होने का खुलासा हुआ.