logo-image

मिस यूनिवर्स 2017 का फाइनल, रोशमिता हरिमूर्ति करेंगी भारत का प्रतिधित्व, सुष्मिता बनेंगी शो की जज

85 खूबसूरत हसीनाएं मिस यूनिवर्स 2017 के ताज के लिए फिलीपीन्स में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। जहां भारत की प्रतिनिधित्व रोशमिता हरिमूर्ति करेंगी तो सुष्मिता सेन इस शो को जज करेगी।

Updated on: 29 Jan 2017, 11:21 AM

नई दिल्ली:

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का फाइल इस साल 30 जनवरी को फ़िलिपींस की राजधानी मनीला में होने वाली है। लेकिन इस बार की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता भारत के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है। भारत की तीन सुंदरियां अलग-अलग तरीकों से इस प्रतियोगिता का प्रतिनिधित्व करेंगी।

दुनिया भर की 85 खूबसूरत हसीनाएं मिस यूनिवर्स 2017 के ताज के लिए फिलीपीन्स में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। जहां भारत की प्रतिनिधित्व रोशमिता हरिमूर्ति करेंगी तो सुष्मिता सेन इस शो को जज करेगी। वहीं भारतीय मूल की सिख गर्ल किरन जस्साल मलेशिया को प्रजेंट करेंगी। दिसंबर 2015 में फ़िलिपींस की ही सुंदरी पिया वुर्जबैक ने मिस यूनिवर्स का ताज जीता था।

सुष्मिता निभायेंगी जज की भूमिका

सुष्मिता सेन के इस साल की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता बेहद खास होने वाली हैं। सुष्मिता के लिए दुनिया एक बार फिर 360 डिग्री घूम गई है। जहां 23 साल पहले एक खिताब जीतकर उन्‍होंने भारत का नाम सुंदरता के क्षेत्र में पूरी दुनिया में कर दिया था और अब वह एक बार फिर उसी जगह उसी इवेंट का हिस्‍सा बनने वाली हैं वो भी बतौर जज।दरअसल 1994 में जब वह खुद मिस यूनिवर्स बनी थीं तो वह मनीला में ही उन्‍होंने यह ताज जीता था।

भारत को ताज दिलाने की कोशिश करेंगी रोशमिता हरिमूर्ति 

फिलीपींस में आयोजित हो रहे मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में इंडिया को मॉडल रोशमिता हरिमूर्ति रिप्रेजेंट कर रही हैं। रोशमिता अभी इंटरनेशनल बिजनेस से एमए कर रही हैं।यामाहा फैसीनो मिस दिवा-2016 का खिताब जीतने वाली रोश्मिता हरिमूर्ति इस वर्ष मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

भारतीय मूल की सिख किरनमीत करेंगी मलेशिया का प्रतिनिधित्व

भारत की बेटी ने देश का नाम रोशन किया है। भारतीय मूल की किरनमीत कौर बलजीत सिंह जस्साल मिस यूनिवर्स 2016 में मलेशिया का प्रतिनिधित्व करेगी। किरनमीत कौर बलजीत सिंह जस्साल (20) ने 2016 में मिस यूनिवर्स मलेशिया का खिताब जीता था। उन्हें 'माई डेंटिस्ट विनिंग स्माइल' के सहायक खिताब से भी नवाजा गया था। किरण का परिवार दशकों पहले मलेशिया चला गया था। वो मलेशिया के सेलांगर के सुबांग जाय में अपने परिवार के साथ रहती हैं।

16 साल भारत के हाथ खाली

हमारे देश में साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स की विजेता रही हैं। 17 साल से अब तक हमारे देश में कोई मिस यूनिवर्स की विनर नहीं रही हैं। अगर रोश्मिता इस साल ये खिताब अपने नाम करती हैं तो भारत के लिए ये 17 साल का इंतजार खत्म हो सकता है।