logo-image

आरके नगर उपचुनाव: दिनाकरन-डीएमके के बीच 'गुप्त समझौते' की वजह से हुई हार- AIADMK

पार्टी का कहना है कि एआईएडीएमके को हराने के लिए डीएमके ने 'गुप्त समझौता' किया था जिसकी वजह से दिनाकरन को इतनी बड़ी जीत मिली।

Updated on: 25 Dec 2017, 03:59 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के राधा कृष्ण नगर (आरके नगर) सीट पर हुए उपचुनाव में टीटीवी दिनाकरन को बड़ी जीत मिलने के बाद सत्तारूढ़ अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने उनपर द्रविड़ मुन्नेत्र कज़गम (डीएमके) के साथ सांठगांठ करने का आरोप लगाया है।

पार्टी का कहना है कि एआईएडीएमके को हराने के लिए डीएमके ने 'गुप्त समझौता' किया था जिसकी वजह से दिनाकरन को इतनी बड़ी जीत मिली।

एआईएडीएमके पार्टी संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम और सह-संयोजक पलानीसामी ने दिनाकरन की जीत की समीक्षा करते हुए कहा है कि हमारे चिरप्रतिद्वंदी डीएमके को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। हमारी हार डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष स्टालीन और दिनाकरन द्वारा रचित 'षडयंत्र' की वजह से हुई।

बता दें कि आर के नगर सीट पर हुए उपचुनाव में एआईएडीएमके से निकाले गए नेता टी टी वी दिनाकरन ने पार्टी उम्मीदवार को बड़े अंतर से मात दी है।

निर्दलीय प्रत्याशी दिनाकरन को उपचुनाव में 89013 वोट मिले जबकि एआईएडीएमके उम्मीदवार ई मधुसूदनन को 48306 वोट मिले।

पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी ने रविवार को प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान आरोप लगाते हुए कहा, "आरके नगर उपचुनाव का परिणाम दिनाकरन और स्टालीन के बीच हुए 'गुप्त समझौते' की परिणती है।"

आर के नगर उपचुनाव: जयललिता की सीट पर हारी AIADMK, 40,000 से अधिक मतों से जीते दिनाकरन

वहीं डीएमके नेता स्टालीन ने एआईएडीएमके के इस आरोप को निराधार बताते हुए उनपर ही मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे देने का आरोप लगाया है।

स्टालीन ने कहा, 'पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में उनके मंत्रियों ने मतदाताओं को पैसा देकर प्रभावित करने की कोशिश की और दिनाकरन की जीतने में सहायता की।'

डीएमके पर एआएडीएमके द्वारा 'गुप्त साज़िश' के आरोप का जवाब देते हुए स्टालीन ने कहा, 'डीएमके ने यह चुनाव सिर्फ लोकतंत्र के साथ गठबंधन में लड़ा था। यह हार डीएमके की नहीं बल्कि चुनाव आयोग की है।'

आर के नगर सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सीट रही है। इसे एआईएडीएमके का परंपरागत सीट माना जाता है।

दिनाकरन ने यह चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था और उनके सामने AIADMK उम्मीदवार ई मधुसूदनन थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ई मधुसूदनन को 40 हजार 707 वोटो से शिकस्त दी है।

तमिलनाडु: आरके नगर सीट पर उपचुनाव में स्टालिन ने AIADMK पर लगाया 100 करोड़ रु बांटने का आरोप