logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी GST पर अब कांग्रेस के सुझाव को लागू कर रहे : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीएसटी मुद्दे पर 'झटका' दिया है और मोदी अब कांग्रेस द्वारा पूर्व में दिए गए सुझाव को लागू करना चाहते हैं.

Updated on: 20 Dec 2018, 04:49 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीएसटी मुद्दे पर 'झटका' दिया है और मोदी अब कांग्रेस द्वारा पूर्व में दिए गए सुझाव को लागू करना चाहते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को 'गब्बर सिंह टैक्स' कहा.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस ने आखिरकार नरेंद्र जी को 'गब्बर सिंह टैक्स' पर गहरी नींद से जगा दिया है. हालांकि अभी भी सुस्ती बनी हुई है लेकिन अब वह उसे क्रियान्वित करना चाहते हैं, जिसे उन्होंने पहले कांग्रेस पार्टी का 'महा बेवकूफी भरा विचार' कहा था. देर आए दुरुस्त आए नरेंद्र जी!'

प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई में एक समारोह कहा कि सरकार 99 फीसदी सामानों को 18 फीसदी जीएसटी स्लैब में या उससे नीचे लाने के बारे में विचार कर रही है. राहुल की जीएसटी पर यह टिप्पणी मोदी के बयान के दो दिनों बाद आई है.

और पढ़ें : पश्‍चिम बंगाल सरकार को करारा झटका, कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने बीजेपी की रथयात्रा को दी हरी झंडी

मोदी ने कहा था, 'जीएसटी से पहले पंजीकृत उद्योगों की संख्या 65 लाख थी, जिसमें अब 55 लाख की बढ़ोतरी हुई है. आज जीएसटी प्रणाली काफी हद तक स्थापित हो चुकी है और हम एक ऐसी प्रणाली की दिशा में काम कर रहे हैं, जहां 99 फीसदी वस्तुओं को 18 फीसदी के कम के स्लैब में लाया जा सकता है.'