logo-image

रफेल डील: मोदी पर राहुल का हमला, वायुसेना प्रमुख ने कहा-सरकार ने की बेहतर डील

कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने रफाले डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। मीडिया के सवाल पूछे जाने पर पलटवार करते हुए राहुल कहा आपको यह सवाल प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए।

Updated on: 16 Nov 2017, 07:23 PM

highlights

  • कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने रफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला
  • मीडिया के सवाल पूछे जाने पर पलटवार करते हुए राहुल कहा आपको यह सवाल प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए
  • वहीं एयर फोर्स चीफ ने इस मामले में सरकार का बचाव करते हुए कहा कि रफेल डील में कोई विवाद नहीं है

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने रफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

मीडिया के सवाल पूछे जाने पर पलटवार करते हुए राहुल कहा आपको यह सवाल प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए।

राहुल ने कहा कि भारत और फ्रांस के बीच लड़ाकू विमान रफेल को लेकर हुई पूरी डील कथित तौर पर एक कारोबारी को फायदा पहुंचाने की नीयत से की गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'आप मुझसे कई सवाल पूछते हैं और मैं आपको जवाब देता हूं। आप प्रधानमंत्री मोदी से रफेल डील के बारे में क्यों नहीं पूछते हैं? उन्होंने एक कारोबारी को फायदा पहुंचाने के लिए पूरी डील को बदल दिया। आप अमित शाह के बेटे के बारे में सवाल क्यों नहीं पूछते हैं? ऐसे कई सवाल हैं, जो मैं आपसे पूछना चाहता हूं।'

स्मॉग पर राहुल की PM पर चुटकी-पूछा 'सब कुछ जानकर अंजान क्यों है साहेब'

इस बीच वायुसेना प्रमुख बीरेंद्र सिंह धनोआ ने रफेल डील में किसी तरह के विवाद की संभावना को पूरी तरह से खारिज करते हुए सरकार का बचाव किया है।

धनोआ ने कहा, 'मुझे लगता है हमने एएमआरसीएम (मीडियम मल्टी रोल कॉम्बैट एयरक्राफ्ट) के मुकाले बेहतर तरीके से रफेल के कॉन्ट्रैक्ट को पूरा किया।'

उन्होंने कहा, 'इसमें कोई विवाद नहीं है। क्या विवाद है, यह मुझे समझ में नहीं आ रहा है। यह अधिक कीमत का सौदा नहीं है। सरकार ने बेहतर सौदा किया।'

ऑल इंडिया अनऑर्गनाइज्ड सेक्टर के मजदूरों से मिलने के बाद राहुल मीडिया से बात कर रहे थे। गौरतलब है कि राहुल गांधी इन दिनों विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमलावर हैं।

वहीं बीजेपी रफेल डील को लेकर कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर चुकी है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस अगस्टा वेस्टलैंड घोटाला मामले में लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बयान दे रही हैं।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने फ्रांस के साथ 36 रफेल लड़ाकू विमानों की खरीद का समझौता कर चुकी है। इससे पहले यह करार 126 जेट का था, जिसे घटाकर 36 कर दिया गया है। 36 विमानों की खरीद का यह समझौता 7.8 अरब डॉलर का है।

अयोध्या विवाद: VHP का इनकार, वेदांती ने पूछा-कौन हैं श्री श्री