logo-image

AAP सांसद राघव चड्ढा ने संसद में दिया नोटिस, भगोड़े मेहुल चौकसी पर हो चर्चा

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने भगोड़े आर्थिक अपराधी मेहुल चौकसी के नाम पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड कॉर्नर नोटिस को वापस लेने पर चर्चा को लेकर संसद में सस्पेंशन आफ बिजनेस नोटिस दिया है.

Updated on: 24 Mar 2023, 04:42 PM

highlights

  • संसद में सस्पेंशन आफ बिजनेस नोटिस दिया है
  • राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा के सदस्य हैं
  • भगोड़े आर्थिक अपराधी मेहुल चौकसी पर हो चर्चा

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने भगोड़े आर्थिक अपराधी मेहुल चौकसी (Mehul Choksi ) के नाम पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड कॉर्नर नोटिस को वापस लेने पर चर्चा को लेकर संसद में सस्पेंशन आफ बिजनेस नोटिस दिया है. राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा के सदस्य हैं. इससे पहले, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी समूह के मामले की जांच को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन न करने को लेकर चर्चा के लिए सस्पेंशन आफ बिजनेस नोटिस दिया. वहीं, कांग्रसे सांसद मनीष तिवारी ने चीन के सीमा विवाद को लेकर बॉर्डर की स्थिति पर चर्चा को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. 

ये भी पढ़ें: Modi Surname Case: राहुल गांधी ने 2013 में न फाड़ा होता अध्यादेश, तो आज न जाती सांसदी

संसद में जमकर हुआ हंगामा 

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही में जमकर हंगामा देखने को मिला. इसके कारण लोकसभा में कार्यवाही को12 बजे तक स्थगित किया गया. इस दौरान राज्यसभा में कार्यवाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. भाजपा ने राहुल गांधी से लंदन में दिए बयान को माफी मांगने को कहा है. वहीं कांग्रेस ने गौतम अदाणी के मुद्दे पर लगातार जेपीसी जांच की मांग कर रही है. 

राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 वर्ष की सजा

लोकसभा सचिवालय की ओर से राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है. इससे पहले सूरत अदालत ने 'मोदी सरनेम' पर दिए विवादित बयान पर राहुल गांधी को दोषी करार दिया. गुरुवार को कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 वर्ष की सजा की घोषणा की. इससे पहले कांग्रेस ने विरोध में विजय चौक तक मार्च निकाला. संसद में आज भी जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के दौरान सरकार ने लोकसभा में वित्त विधेयक को पास करा दिया गया. विपक्ष लगातार अडानी के मामले में जेपीसी जांच को लेकर नारेबाजी करते रहे. इस दौरान लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित किया गया. राज्‍यसभा में भी विपक्ष ने जमकर हंगामा काटा.