logo-image

पुलवामा हमला: सीआरपीएफ कैंप में घुसे आतंकी निकले कश्मीरी, पुलिस अफसर का नाबालिग बेटा भी शामिल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैम्प पर हमला करने वाले आतंकी के पिता जम्मू-कश्मीर पुलिस में अफसर हैं।

Updated on: 01 Jan 2018, 02:08 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैम्प पर हमला करने वाले तीन आतंकी मारे गए हैं। अब तक दो आतंकियों के शवों को कब्जें में लिया जा चुका है बल्कि तीसरे आतंकी के शव की तलाश जारी है। 

इस हमले में शामिल दोनों आतेकियों की पहचान हो गई है और यह दोनों जम्मू-कश्मीर के ही रहने वाले थे।

आतंकियों की पहचान मंजूर अहमद ऊर्फ बाबा और फरदीन अहमद खांडे के रूप में हुई है। आतंकी बाबा पुलवामा का ही रहने वाला था जबकि खांडे त्राल से था। 

फरदीन अहमद खांडे के बारे में हैरान करने वाली बात सामने आई है। जिसके अनुसार खांडे के पिता मोहम्मद खांडे जम्मू-कश्मीर पुलिस में ही अफसर हैं।  

फरदीन की उम्र मात्र 17 साल की थी। वह दसवीं का छात्र था। खबरों के अनुसार खांडे महज तीन महीने पहले ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था।

खांडे के पिता पुलिस कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद खांडे कुछ महीने पहले तक आईजी कश्मीर मुनीर खान की सुरक्षा में पदस्थ थे। 

यह भी पढ़ें : पुलवामा आतंकी हमला: राजनाथ सिंह ने कहा- बेकार नहीं जाएगा बलिदान

कश्मीर में 2003 के बाद यह पहला मौका है जब कोई स्थानीय नागरिक आतंकी फिदायीन बना है। 

गौरतलब है कि सेना ने बीते वर्षों में तमाम ऐसी प्रोत्साहन योजनाएं चलाई हैं जिससे कश्मीर के युवाओं को आतंक के रास्ते से हटाया जा सके लेकिन स्थानीय आतंकी के फिदायीन बनने के इस खुलासे ने सबकी नींद उड़ा दी है।

आपको बता दें कि आतंकियों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 2017 में कुल 206 आतंकियों को मार गिराया, जबकि 75 अन्य को हिंसा छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए राजी किया गया।

यह भी पढ़ें : पुलवामा हमला: CRPF जवान शरीफुद्दीन समेत 5 शहीद, जैश के 3 आतंकी ढेर