logo-image

सांप्रदायिकता पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा-हम सबको साथ लेकर चलते हैं, एजेंडा के तहत अफवाहें फैलाई जा रही है

सरकार सबका साथ-सबके विकास पर काम कर रही है. मॉब लिंचिंग जैसी घटना किसी भी सभ्य समाज में शोभा नहीं देती है, ऐसी घटनाओं के पक्ष में किसी को भी आवाज नहीं उठानी चाहिए.

Updated on: 01 Jan 2019, 09:40 PM

नई दिल्ली:

देश में लगातार आ रही असहिष्णुता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत में हर संप्रदाय के लोग रहते हैं. और सरकार सबका साथ-सबके विकास पर काम कर रही है. मॉब लिंचिंग जैसी घटना किसी भी सभ्य समाज में शोभा नहीं देती है, ऐसी घटनाओं के पक्ष में किसी को भी आवाज नहीं उठानी चाहिए. दूसरों की भावनाओं का आदर करना चाहिए. महात्मा गांधी और भारत की संविधान से सबकों सीखना चाहिए और उसका पालन करना चाहिए और सद्भावना के साथ रहना चाहिए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सवाल यह है कि क्या यह 2014 के बाद शुरू हुआ, ये पहले से भी होता था, चुनाव के समय यह एक एजेंड के तहत किया जाता है और इसपर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

इसे भी पढ़ें : फिलहाल अयोध्या में राम मंदिर पर अध्यादेश नहीं लाएगी केंद्र सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया साफ

उन्होंने कहा कि हमने जो भी योजना चलाई वो सबके लिए हैं. हमने 18 हजार गांव में बिजली लगाया लेकिन क्या हमने पूछा कि ये कौन से संप्रदाय का गांव है. हमने मां-बहनों के लिए उज्जवला योजना चलाई, क्या हमने चूल्हा देते वक्त पूछा कि किसी मजहब की मां है. हमें इससे मतलब नहीं है. हमारा मकसद सबका साथ और सबका विकास है. भारत को अपनी संस्कृति पर गर्व करना चाहिए.