logo-image

पीएम मोदी आज खड़गे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी से करेंगे बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह क्षेत्र कर्नाटक, कलबुर्गी से होगी.

Updated on: 16 Mar 2024, 11:12 AM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह क्षेत्र कर्नाटक, कलबुर्गी से होगी. पीएम मोदी शनिवार दोपहर करीब 2 बजे कालाबुरागी के एनवी ग्राउंड में एक मेगा रैली को संबोधित करने के लिए दक्षिणी राज्य पहुंचेंगे. गौरतलब है कि, खड़गे ने 2019 का आम चुनाव कलबुर्गी - गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र से लड़ा था - तब वह भाजपा के उमेश जाधव से हार गए थे. दशकों लंबे राजनीतिक करियर के बाद यह उनकी पहली चुनावी हार थी.

वहीं भाजपा ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए जाधव को इस सीट से मैदान में उतारने का फैसला किया है. ताकि बीते लोकसभा चुनाव की तरह ही इस बार भी भगवा पार्टी, कांग्रेस पार्टी के ऐतिहासिक प्रभुत्व को बाधित करने में सक्षम हो.

गौरतलब है कि, पीएम मोदी दक्षिण से भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. वहीं 18 मार्च को पार्टी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा के गृह जिले शिवमोग्गा में रहने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि, भाजपा कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हारने के बाद दक्षिण में फिर से अपनी पकड़ बनाना चाहती है. क्षेत्रीय पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने भी आगामी लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के लिए भाजपा से हाथ मिलाया है. जेडीएस के तीन सीटों, मांड्या, हासन और कोलार से चुनाव लड़ने की उम्मीद है.

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं के भी निकट भविष्य में चुनाव प्रचार के लिए विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने की संभावना है.