logo-image

PM मोदी ने तेलंगाना को दी 56,000 करोड़ की सौगात, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

PM Modi Telangana Visit: पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में 56,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

Updated on: 04 Mar 2024, 12:10 PM

highlights

  • पीएम मोदी का तेलंगाना और तमिलनाडु दौरा आज
  • 56000 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घायन-शिलान्या
  • मंगलवार को संगारेड्डी से देंगे कई सौगात

नई दिल्ली:

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. सबसे पहले पीएम मोदी तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने 56,000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी नजर आए. उन्होंने पीएम मोदी का मंच पर स्वागत किया. बता दें कि तेलंगाना के बाद बाद पीएम मोदी दोपहर बाद करीब 3.30 बजे तमिलनाडु जाएंगे. जहां वह कलपक्कम के भाविनी का दौरा करेंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की मंत्रियों को हिदायत- सोच-समझकर बोलें और डीप फेक से बचें

रेल और सड़क से जुड़ी परियोजनाओं की देंगे सौगात

चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर राज्य को तमाम सौगातें दे रहे हैं. जिससे भारत की आजादी के सौ साल पूरे होने पर 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाया जा सके. पीएम मोदी सोमवार को दिलाबाद में जिन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उनमें बिजली, रेल और सड़क क्षेत्र से जुड़ी हुई कई परियोजनाएं शामिल हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, इन परियोजनाओं का मुख्य फोकस बिजली क्षेत्र पर होगा.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया 2000 रुपये का योगदान, लोगों से किया 'राष्ट्र निर्माण के लिए दान' करने का आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेद्दापल्ली में एनटीपीसी की 800 मेगावाट की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना (यूनिट-2) का भी आज शुभारंभ करेंगे. इस परियोजना को उन्नत तकनीक से विकसित किया गया है जो तेलंगाना को 85 प्रतिशत बिजली की आपूर्ति करेगी. इसके साथ ही इसकी देश में एनटीपीसी के सभी बिजली स्टेशनों के बीच लगभग 42 प्रतिशत की उच्चतम बिजली उत्पादन दक्षता होगी. इस परियोजना का भी आज पीएम मोदी शिलान्यास करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Ranbir Kapoor Daughter: राहा को गोदी में उठाए घूमते दिखे रणबीर कपूर, पूरी की अपनी डैडी ड्यूटीज

मंगलवार को 6800 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार को एक बार से तेलंगाना पहुंचेंगे. जहां वह संगारेड्डी जिले में 6800 करोड़ से विकसित की गई कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. उसके बाद मंगलवार को ही करीब साढ़े तीन बजे पीएम मोदी ओडिशा के जाजपुर जाएंगे. जहां वह राज्य को 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान पीएम मोदी इन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.