logo-image

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में PM मोदी बोले- हम वोट और सीटों के हिसाब से काम नहीं करते

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा, 'भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन, 24 घंटे देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है. लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नई उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास और नए जोश के साथ काम करने के हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज 18 फरवरी है और इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचें हैं,

Updated on: 18 Feb 2024, 04:16 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन समापन सत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा, 'भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन, 24 घंटे देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है. लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नई उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास और नए जोश के साथ काम करने के हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज 18 फरवरी है और इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचें हैं, वे देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने वाले हैं. अगले 100 दिन हम सबको जुट जाना है. हर नए वोटर, हर लाभार्थी, हर वर्ग, समाज, पंथ, परंपरा सबके पास पहुंचना है. हमे सबका विश्वास हासिल करना है. जब सबका प्रयास होगा, तो देश की सेवा के लिए सबसे ज्यादा सीटें भी भाजपा को ही मिलेंगी. इन दो दिनों में जो चर्चा और विचार-विमर्श हुआ है. ये देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे संकल्प को दृढ़ करने वाली बातें हैं'. 

सारे लक्ष्य हासिल करने की शर्त बीजेपी है. हमारा मकसद सत्ता हासिल करना नहीं राष्ट्र निर्माण करना हमारा उद्देश्य है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि 10 सालों में बेदाग सरकार है. विपक्ष के नेता भी एनडीए को 400 पार कराने के नारे लगा रहे हैं. भाजपा को 370 का माइलस्टोन पार करना होगा.

यह भी पढ़ें: BJP Adhiveshan में बोले अमित शाह- जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो वह क्या गरीब का कल्याण करेगा

सपने भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे- पीएम

पिछले 10 साल में भारत ने जो प्रगति हासिल की है, बड़े लक्ष्यों को हासिल करने का जो हौसला पाया है, वो अभूतपूर्व है. ये मैं नहीं, पूरी दुनिया जोरशोर से बोल रही है. हर देशवासी को एक बड़े संकल्प के साथ जोड़ दिया है. ये संकल्प है विकसित भारत का. अब देश ना छोटे सपने देख सकता है और ना छोटे संकल्प ले सकता है.  सपने भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे. हमें भारत को विकसित बनाना है. अगले 5 साल में भारत को पहले से भी कई गुना तेजी से काम करना है.

कांग्रेस के पास भविष्य का कोई रोडमैप नहीं - मोदी

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस को अस्थिरता, परिवारवाद और तुष्टिकरण की जननी बताया. मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं. मैं अपने घर के लिए चिंता करता तो करोड़ों घर नहीं बनाता. हम छत्रपति शिवाजी को मानने वाले हैं. मैं अपने सुख वैभव के लिए जीने वाला शख्स नहीं हूं. पीएम ने राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास भविष्य का कोई रोडमैप नहीं है. कांग्रेस सबसे बड़ा पाप देश के सैनिकों का मनोबल तोड़ना रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि ये आज एक वादा करने से घबराते हैं. विकसित भारत का वादा किसी से नहीं करते हैं. ये सिर्फ भाजपा ही कर सकता है. सिर्फ और सिर्फ भाजपा और NDA गठबंधन ने ही इसका सपना देखा है. हम 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए काम कर रहे हैं. विकसित भारत के संकल्प से जुड़े सुझावों के लिए हम डेढ़ साल से चुपचाप काम कर रहे हैं. आपको जानकर खुशी होगी कि अब तक 15 लाख से ज्यादा लोगों ने विकसित भारत के रोडमैप और नीतियों के लिए अपने विचार रखे हैं. इन 15 लाख में से आधे से ज्यादा वो लोग हैं जिनकी उम्र 35 से कम है. हम युवा सोच के साथ  आगे बढ़ रहे हैं.

2029 में युवा ओलंपिक की तैयारी- मोदी

 बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''भारत आज बड़े लक्ष्य तय कर रहा है... हम 2029 में युवा ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं. हम 2036 में अपने देश में ओलंपिक की मेजबानी के लिए काम कर रहे हैं... हम कम कर रहे हैं भारत की निर्भरता विदेशों पर है और इसलिए हम बड़े लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं और इसके लिए काम कर रहे हैं. भविष्य में हम ऐसा भारत देखेंगे जिसमें लाखों करोड़ों रुपये का तेल या उर्वरक विदेशों से आयात करने की आवश्यकता नहीं होगी. हमारी हथेली तेल मिशन हमारे किसानों को इतना सशक्त करेगा कि वे देश का पैसा बचाएंगे...''

आलोचकों ने कहा मोदी देश कैसे चलाएंगे- मोदी

विदेश नीति पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''जब मैंने 2014 में शपथ ली थी, तो हमारे कई आलोचकों ने कहा था कि मोदी के पास एक राज्य के बाहर क्या अनुभव है. विदेश नीति के बारे में कई बातें कही गईं. हाल ही में मैंने यूएई और कतर का दौरा किया था.'' देखिए कितने देशों के साथ हमारे रिश्ते कितने मजबूत हैं...व्यापार, पर्यटन और तकनीक में हमारे रिश्ते बेहतर हैं. पांच अरब देशों ने मुझे अपने देश का सर्वोच्च सम्मान दिया, ये पीएम मोदी का सम्मान नहीं बल्कि पूरे देश का सम्मान है 140 देशवासी.”

जैन मुनि विद्यासागर को श्रद्धांजलि

 पीएम मोदी अपने संबोधन की शुरुआत जैन मुनि विद्यासागर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की. उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. मैं उनसे कई बार मिला था. अभी कुछ महीने पहले, मैंने अपने दौरे का कार्यक्रम बदला और सुबह-सुबह उनसे मिलने पहुंच गया... तब नहीं पता था कि मैं उन्हें दोबारा नहीं देख पाऊंगा. आज मैं समस्त देशवासियों की तरफ से संत शिरोमणि आचार्य श्री 108 पूज्य विद्यासागर जी महाराज को श्रद्धापूर्वक और आदरपूर्वक नमन करते हुए श्रद्धाजंलि देता हूं'.