logo-image

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-3 की टीम से की मुलाकात, ISRO के वैज्ञानिकों की थपथपाई पीठ

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-3 की टीम से की मुलाकात, ISRO के वैज्ञानिकों की थपथपाई पीठ

Updated on: 26 Aug 2023, 11:25 AM

New Delhi:

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बेंगलुरु में चंद्रयान-3 से जुड़े इसरो के वैज्ञानिकों से मुलाकात की. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी अपनी ग्रीस यात्रा से सीधे बेंगलुरु पहुंचे. जहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने 'जय विज्ञान-जय अनुसंधान' का नारा दिया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे बेंगलुरु स्थिर इसरो के कमांड सेंटर पहुंचे. जहां उन्होंने इसरो चीफ एस. सोमनाथ और इसरो के अन्य वैज्ञानिकों से मुलाकात की. इस दौरान इसरो चीफ सोमनाथ पीएम मोदी को चंद्रयान-3 के बारे में समझाते दिखाई दिए.

इस दौरान पीएम मोदी ने पीठ थपथपाकर इसरो के चीफ सोमनाथ को बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कहा कि जो दृश्य आज मुझे यहां दिखाई दे रहा है वह मुझे ग्रीस, जोहान्सबर्ग में भी दिखाई दिया. दुनिया के हर कोने में न सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विज्ञान में विश्वास करने वाले, भविष्य को देखने वाले, मानवता को समर्पित सब लोग इतने ही उमंग और उत्साह से भरे हुए हैं.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

23 अगस्त का दिन मेरी आंखों के सामने बार-बार घूम रहा है- पीएम मोदी

PM Modi Address at ISRO Centre: प्रधानमंत्री ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि, "मेरी आंखों के सामने 23 अगस्त का वो दिन, वो एक एक सेकंड बार-बार घूम रहा है. जब तथ डाउन कंफर्म हुआ, तो जिस तरह यहां इसरो सेंटर में पूरे देश में लोग जिस तरह उछल पड़े वो दृश्य कौन भूल सकता है."


calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा लैंडर के उतरने का स्थान

Chandrayaan-3: पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जिस स्थान पर चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर उतरा, उस स्थान को 'शिवशक्ति' के नाम से जाना जाएगा.


calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

जल्द से जल्द आपके दर्शन करना चाहता था- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, "मैं जल्द से जल्द आपके दर्शन करना चाहता था, आप सबको सैल्यूट करना चाहता था, सैल्यूट आपके परिश्रम को!, सैल्यूट आपके धैर्य को! सैल्यूट आपकी लगन को! सैल्यूट आपके जज्बे को! आप देश को जिस ऊंचाई पर लेकर गए हैं ये कोई साधारण सफलता नहीं है, ये अनंत अंतरिक्ष में भारत के वैज्ञानिक सामर्थ का शंखनाद है. इंडिया इन इन द मून."


calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

आज अलग ही खुशी महसूस कर रहा हूं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि, "आज अलग ही खुशी महसूस कर रहा हूं, शायद ऐसी खुशी के मौके बहुत कम होते हैं जब तन मन खुशियों से भर गया हो, और व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसी घटनाएं घटती हैं कि बेसब्री हावी हो जाती है, इस बार मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है, इतनी बेसब्री! मैं साउथ अफ्रीका में था, फिर ग्रीस का कार्यक्रम था तो वहां चला गया लेकिन मेरा मन पूरी तरह आपके साथ ही लगा हुआ था."