logo-image

पीएम मोदी की दो देशों की यात्रा पर बोली मीनाक्षी लेखी, 'प्रधानमंत्री का सम्मान, देश का सम्मान'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों की अपनी छह दिवसीय यात्रा के बाद सोमवार तड़के स्वदेश पहुंच गए. जहां एयरपोर्ट पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने नड्डा से एक सवाल पूछ लिया.

Updated on: 26 Jun 2023, 09:20 AM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा से सोमवार तड़के स्वदेश लौट आए. पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई नेता और सांसद दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. पीएम मोदी ने विदेश यात्रा से लौटते ही पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूछा कि भारत में क्या हो रहा है? बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून की सुबह अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा पर रवाना हुए थे. पीएम मोदी की ये यात्रा न्यूयॉर्क से शुरु हुई. जहां उन्होंने यात्रा के पहले दिन संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजिक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लिया. उसके बाद पीएम मोदी राजधानी वॉशिंगटन डीसी पहुंचे, जहां उन्होंन विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी के सम्मान में प्रथम लेडी जिल बाइडेन ने राजकीय रात्रिभोज का आयोजन किया. अपनी यात्रा के आखिरी पड़ाव में पीएम मोदी मिस्र शनिवार को मिस्र पहुंचे. उसके बाद पीएम मोदी सोमवार तड़के भारत लौट आए.

स्वदेश लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से देश का हाल जाना. इस बारे में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा कि भारत में क्या चल रहा है. मनोज तिवारी ने बताया कि उसके बाद जेपी नड्डा जवाब दिया कि पार्टी के नेता उनकी सरकार के नौ वर्षों के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं जिससे देश के लोग खुश हैं.

वहीं बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने इसी सवाल के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री ने पूछा कि देश में क्या चल रहा है और पार्टी का जन संपर्क कार्यक्रम कैसा चल रहा है. इसके जवाब में हमने उन्हें अभियानों की जानकारी दी. पीएम मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंची केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि यह बेहद सफल दौरा रहा. इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को जो भी सम्मान मिला वह पूरे देश का सम्मान था. उन्होंने कहा कि अरब देशों में मिस्र का स्थान एक मां के स्थान के रूप में है. लेखी ने कहा कि मिस्र ने जब पीएम मोदी को सम्मानित किया जो भारत के प्रति भी सम्मानित है.

वहीं बीजेपी सांसद हंसराज ने कहा कि, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि आप दुनियाभर में छा गए. यह छोटी और संक्षेप मुलाकात थी. बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका और मिस्र की अपनी छह दिवसीय यात्रा के बाद सोमवार सोमवार तड़के भारत लौटे हैं. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए हर्ष वर्धन, हंस राज हंस और गौतम गंभीर भी पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Syria Attack: रूस ने सीरिया पर किए हवाई हमले, 13 लोगों की मौत, 30 घायल