logo-image

नेशनल हेराल्ड मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट शुक्रवार को करेगा सुनवाई

पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार को नेशनल हेराल्ड मामले में बिजेपी लीडर और राज्य सभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के याचिका पर सुनवाई करेगी।

Updated on: 04 Nov 2016, 12:01 PM

नई दिल्ली:

पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार को नेशनल हेराल्ड मामले में बिजेपी लीडर और राज्य सभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के याचिका पर सुनवाई करेगी। स्वामी के याचिका पर अगस्त में कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहूल गांधी समेत 5 और सदस्यों को नोटिस जारी किया था। नोटिस में कोर्ट ने एजीएल और आईएनसी का नेशनल हेराल्ड मामले के संभंध में कुछ दस्तावेज पेश करने को कहा था।

इस केस में कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे के अलावा मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे और सैम पित्रोदा अन्य आरोपी हैं।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि गांधी परिवार हेराल्ड की संपत्तियों का अवैध ढंग से इस्तेमाल कर रही है। इनमें दिल्ली का हेराल्ड हाउस और अन्य संपत्तियां शामिल हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने शिकायत लेकर में 2012 में कोर्ट गए।कोर्ट में लंबे समय तक सुनवाई चली। 26 जून 2014 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा मोतीलाल वोरा, सुमन दूबे और सैम पित्रोदा को समन जारी कर पेश होने के आदेश जारी किए थे।