logo-image

Parliament Security Breach: संसद में उपद्रव करने वालों की कस्टडी बढ़ाने की मांग, पुलिस जानना चाहती है पूरा सच

Parliament Security Breach: संसद में स्मोक बम का भी इस्तेमाल किया गया. इस कारण पूरे परिसर में धुआं फैल गया. दोनों उपद्रवियों को संसदों और सुरक्षकर्मियों ने मिलकर पकड़ा था.

Updated on: 14 Dec 2023, 05:31 PM

नई दिल्ली:

Parliament Security Breach: संसद में उपद्रव करने के मामले में पुलिस पकड़े गए चार लोगों की कस्टडी बढ़ाने की मांग की है. इस मामले में अभी पांचवां आरोपी फरार है. पुलिस का कहना है कि पूरी सच्चाई जानने के लिए कस्टडी बढ़ाने की डिमांड की गई है. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ हो रही है. अभी कई अन्य खुलासे की उम्मीद की जा रही है. आपको बता दें कि बुधवार को संसद की सुरक्षा को चकमा देते हुए दो युवक दर्शक दीर्घा से संसद के परिसर में पहुंच गए. यहां पर वे स्पीकर की कुर्सी तक पहुंचने का प्रयास करने लगे. इस दौरान उन्होंने स्मोक बम का भी इस्तेमाल किया. पूरे परिसर में धुआं फैल गया. दोनों उपद्रवियों को संसदों और सुरक्षकर्मियों ने मिलकर पकड़ लिया. 

ये भी पढ़ें: MP Suspended: कनिमोझी समेत 15 सांसद लोकसभा से निलंबित, आसन की अवमानना को लेकर कार्रवाई

वहीं संसद के बाहर खड़ी एक युवती और युवक को गिरफ्तार किया गया है. चारों आरोपियों सागर शर्मा, मनोरंजन, नीलम आजाद और अमोल शिंदे से पुलिस गहन पूछताछ में लगी हुई है. उनसे संबंधित सभी कड़ियों को खंगालने की  को​शिश जारी है. पुलिस का कहना है कि इस कड़ी में पांचवां आरोपी अभी भी फरार है. ऐसे में सभी से पूछताछ करके इस घटना उद्देश्य जानने का प्रयास हो रहा है.

इस घटना को लेकर गुरुवार को संसद में भी जमकर हंगामा हुआ. संसद की अवमाना को लेकर 15 सांसदों को निलंबित कर दिया गया. कांग्रेस ने सरकार पर संसद की सुरक्षा को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि परिसर के अंदर दोनों आरोपी काफी देर तक थे, जबकि उनके पास 45 मिनट का पास था. वे एक घंटे अ​तिरिक्त संसद परिसर में कैसे रहे? इसके साथ सुरक्षा में कैसे चूक हुई. दोनों आरोपी अपने साथ स्मोक बम कैसे लेकर पहुंच गए.