logo-image

Odisha Train Accident Video: ट्रैक ठीक करने में जुटे 1000 कर्मी, रातभर डटे रहे रेल मंत्री, मंडाविया भी पहुंचे

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद 36 घंटे के बाद भी जिंदगी को ट्रैक पर लाने की जद्दौजहद जारी है. करीब 100 से अधिक कर्मचारी रेल ट्रैक से कोच के मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 09:10 AM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हादसा इतना भयानक था कि 36 घंटे के बाद भी जिंदगी को पटरी पर लाने की जद्दोजहद जारी है. इस बात का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि रेलवे ट्रैक पर अभी भी बोगियों का मलबा पसरा है और इस रूट पर ट्रेनों को बहाल नहीं किया जा सका है. रेल मंत्रालय के मुताबिक, 1000 से ज्यादा लोग काम पर लगे हुए हैं. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद घटनास्थल पर रातभर डटे रहें और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी भुवनेश्वर पहुंच गए हैं. 

आपको बता दें कि बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम को अचानक से दो  यात्री और एक मालगाड़ी की टक्कर हो गई थी. इस ट्रेन हादसे में अबतक 288 यात्रियों की जान चली गई है, जबकि 1091 लोग जख्मी हैं. घटनास्थल पर पूरी रात ट्रैक पर पसरे क्षतिग्रस्त डिब्बों के मलबे को हटाने का कार्य चल रहा है. घटनास्थल पर चले रहे मरम्मत कार्य को लेकर कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें दिखाई दे रहा है कि ट्रैक से मलबे को हटाने का कार्य तेजी चल रहा है. 

1000 से ज्यादा कर्मी द्वारा ट्रैक को ठीक करने का कार्य चल रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रात भर चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया और कर्मचारियों के कुछ जरूर निर्देश भी दिए. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के घायलों को प्रदान की जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने के लिए भुवनेश्वर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की यूएस यात्रा पर बोले जयशंकर- ...देश से बाहर इन बातों का रखें ध्यान

दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि जितनी भी बोगी पलटी थीं उनको हटा दिया है. मालगाड़ी की 3 में से 2 बोगियों को हटा दिया गया है और तीसरे को हटाया जा रहा है. ट्रैक को भी जल्द साफ कर दिया जाएगा. अभी OHE का कार्य किया जा रहा है और दूसरी तरफ से ट्रैक लिंकिंग का कार्य चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हम शीघ्र ही कार्य खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. यहां 4-5 डिविजन और 2-3 जोन की टीम काम कर रही है. यहां रेलवे के सारे अधिकारी मौजूद हैं. अभी तक मृतकों की संख्या 288 है.