logo-image

अब कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, सरकार ने किए ये इंतजाम

मोदी सरकार ने देश के लोगों को आश्वसत किया है कि अब कोरोना से डरने की कोई जरूरत नहीं है. देश के पास कोरोना से लड़ने के प्रयाप्त संसाधन हैं. कुछ ही दिनों में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच जाएगा.

Updated on: 16 Oct 2021, 05:12 PM

highlights

  • हम कुछ ही दिनों में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन दे चुके होंगे 
  • विपक्ष ने वैक्सीन को लेकर देश की जनता को भ्रमित करने का काम किया 
  • कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन को कूड़े में फेंका गया 

नई दिल्ली :

मोदी सरकार ने देश के लोगों को आश्वसत किया है कि अब कोरोना से डरने की कोई जरूरत नहीं है.  देश के पास कोरोना से लड़ने के प्रयाप्त संसाधन हैं. कुछ ही दिनों में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच जाएगा. केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा है कि 25 मार्च 2020 को देश मे कोरोना की वजह से जब पूर्ण लॉक डाउन लगाया गया था तब हमारे पास इस महामारी से लड़ने के लिए कुछ नहीं था ,आज हम इस स्थिति में हैं कि अगले कुछ दिनों में देश के 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगा देंगे. विपक्ष बेवजह देश की जनता को भ्रमित करने का काम कर रहा  है. दूसरों पर आरोप लगाने से पहले अपनी और देखना भी जरुरी है.  2004 से 2014 के बीच जब कांग्रेस की सरकार थी तब पब्लिक सेक्टर की वैक्सीनेशन कंपनियां बंद हो गई थी. कांग्रेस ने अपनी मुनाफाखोरी के चक्कर में वैक्सीन को 

यह भी पढें :Singhu Border Murder: निहंग सरबजीत को 7 दिन की रिमांड, हत्या के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

हम विदेशों पर निर्भर नहीं 
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा  देश मे 97 करोड़ से अधिक लोगों को फर्स्ट डोज़ लगाया जा चुका हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के वैज्ञानिकों पर विश्वास किया और भारत मे निर्मित टिका देश के उपयोग में आया, इसके लिए पहले की तरह विदेशों पर हमें निर्भर नही रहना पड़ा.. कुछ ही दिनों में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने वाला है.. 100 करोड़ डोज़ होने पर  कैलाश खेर का ही थीम सांग लांच होगा जो सभी सर्वजनिक स्थलों पर एक साथ सुनाया जाएगा.

कैलाश खेर  ने बताया कि वैक्सीन को लेकर देश में अभी भी अशिक्षा और गलत जानकारी की स्थिति है, लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिहाज से ही इस थीम सॅांग को रिलीज किया जा रहा है.. ये गाना सिर्फ मनोरंजन के लिए नही बल्कि अवलोकन के लिए भी बनाया गया है.. गाना सुनकर जरुर लोगों के दिमाग से वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां खत्म होंगी..