logo-image

'Cow Hug Day' की अपील मिनिस्ट्री ने ली वापस; Twitter पर मीम्स की बाढ़

No Cow Hug Day on Feb 14 anymore : अब आपको गायों के गले लगने की जरूरत नहीं है. पशु कल्याण बोर्ड का नोटिस वापस ले लिया गया है. इस बारे में मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पशु कल्याण बोर्ड की अपील को वापस ले लिया गया है. लेकिन जो लोग पशुओं के गले लगना चाहते हैं, उन पर कोई रोक नहीं है.

Updated on: 10 Feb 2023, 09:21 PM

highlights

  • अब आपको गायों के गले पड़ने की जरूरत नहीं
  • जो हमेशा गायों के गले लगते हैं, उन्हें कुछ बोलने की जरूरत नहीं
  • पशु कल्याण बोर्ड का नोटिस लिया गया वापस

 

नई दिल्ली:

No Cow Hug Day on Feb 14 anymore : अब आपको गायों के गले लगने की जरूरत नहीं है. पशु कल्याण बोर्ड का नोटिस वापस ले लिया गया है. इस बारे में मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पशु कल्याण बोर्ड की अपील को वापस ले लिया गया है. लेकिन जो लोग पशुओं के गले लगना चाहते हैं, उन पर कोई रोक नहीं है. क्योंकि इससे मानसिक शांति मिलती है. ऐसा हमेशा से होता आया है. एक नए नोटिस में, इस एडवाजरी बॉडी ने कहा है कि सक्षम प्राधिकरण और मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के निर्देश के बाद 14 फरवरी, 2023 को काउ हग डे मनाने के लिए भारतीय पशु कल्याण बोर्ड द्वारा जारी की गई अपील वापस ले ली गई है.

पशु कल्याण बोर्ड ने जारी की थी ये अपील

बता दें कि पशु कल्याण बोर्ड ने अपील जारी करते हुए लिखा था कि हम सभी जानते हैं कि गाय भारतीय संस्कृति और ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, हमारे जीवन को बनाए रखती है, और पशु धन और जैव विविधता का प्रतिनिधित्व करती है. मानवता को सब कुछ प्रदान करने वाली मां के समान पोषक प्रकृति के कारण इसे कामधेनु और गौमाता के रूप में जाना जाता है. हमारे समय में पश्चिमी संस्कृति की प्रगति के कारण वैदिक परंपराएं लगभग विलुप्ति की कगार पर हैं. पश्चिमी सभ्यता की चकाचौंध ने हमारी भौतिक संस्कृति और विरासत को भूला हुआ बना दिया है. गाय के बेहद ज्यादा फायदों को देखते हुए, गाय को गले लगाने से जज्बाती समृद्धि आएगी, व्यक्तिगत और सामूहिक खुशी बढ़ेगी. इसलिए, गौमाता के महत्व को ध्यान में रखते हुए सभी गाय प्रेमी 14 फरवरी को काउ हग डे के रूप में भी मना सकते हैं और जीवन को खुशहाल और सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें : क्यों लीथियम है इतना महंगा? जानें भारत को इससे कितने होंगे फायदे

ट्विटर पर मीम्स की बाढ़