logo-image

INDIA अलायंस को एक और बड़ा झटका, फारूख अब्दुल्ला ने NDA में शामिल होने के दिए संकेत

एनडीए में जाने का संकेत देते हुए कहा कि अगर पीएम मोदी या गृह मंत्री बुलाएंगे तो उनसे कौन नहीं बात करना चाहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर बातचीत असफल हो गई है, इसलिए वो अलग से चुनाव लड़ेंगे

Updated on: 15 Feb 2024, 03:54 PM

नई दिल्ली:

विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस को एक और बड़ा झटका लगा है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. साथ ही एनडीए गठबंधन में शामिल होने के भी संकेत दिए हैं. मीडिया से बात करते हुए फारूख ने पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ दोस्ती का हाथ भी बढ़ा दिया है. उन्होंने एनडीए में जाने का संकेत देते हुए कहा कि अगर पीएम मोदी या गृह मंत्री बुलाएंगे तो उनसे कौन नहीं बात करना चाहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर बातचीत असफल हो गई है, इसलिए वो अलग से चुनाव लड़ेंगे.

फारूख अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कहा, "मैं समझता हूं कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे. जहां तक सीट शेयरिंग के फॉर्मूले की बात हैं तो बता दूं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अकेले चुनाव लड़ेगी और इस बारे में कोई शक नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी इंडिया गठबंधन में एक बड़ी फूट पड़ गई है.  उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी.


बंगाल में अकेले लड़ेंगी ममता' पंजाब और दिल्ली में AAP का एकला चलो

गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले  चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पहले टीएमसी की ओर से कांग्रेस को दो सीटों का ऑफर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस नेताओं की ओर से बयानबाजी के बाद ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्य की 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. वहीं, पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. आप ने पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. पहले AAP की ओर से कांग्रेस को 6 सीटों का ऑफर दिया गया था, लेकिन बाद में दोनों दलों के बीच बातचीत नहीं बनी जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.