logo-image

Narela fire incident: पेंट फैक्ट्री अग्निकांड में मृतकों की संख्या हुई 11, रेस्क्यू अभी भी जारी

Narela fire incident: विगत रात नरेला पेंट फेक्ट्री में लगी आग पर तो काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. रात में जो संख्या तीन बताई जा रही थी. फिलहाल 11 झुलसे हुए शव बरामद किये गए हैं.

Updated on: 16 Feb 2024, 10:42 AM

highlights

  • विगत देर रात नरेला पेंट फेक्ट्री में लगी थी आग
  • आग की चपेट में आठ दुकाने भी जलकर हुई खाक
  • 11 लोगों के झुलसे हुए शव बरामद कर लिये गए हैं, आग पर पूरी तरह पाया गया काबू 

नई दिल्ली :

Narela fire incident: विगत रात नरेला पेंट फेक्ट्री में लगी आग पर तो काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. रात में जो संख्या तीन बताई जा रही थी. फिलहाल 11 झुलसे हुए शव बरामद किये गए हैं. पुलिस व प्रशासन राहत बचाव कार्य में लगे हैं. साथ ही मृतकों की संख्या अभी ओर भी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक सबसे पहले पेंट और केमिकल के गोदामों में आग लगी थी. जिसके बाद भीषण लपटों ने नशा मुक्ति केंद्र को भी अपनी चपेट में ले लिया.  साथ ही   8 दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं. बताया जा रहा है कि घायलों की संख्या भी 4 हो गई है.. 

मृतकों की संख्या बढ़ी 
दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी के मुताबिक, दयालपुर बाजार में स्थित फैक्ट्री से 11 लोगों के झुलसे हुए शव बरामद किए गए। इस फैक्टरी में रसायनों को रखने के लिये भी गोदाम है। फैक्टरी में विस्फोट के बाद आग लगी और जल्द यह एक नशा मुक्ति केंद्र और आठ दुकानों सहित आस-पास की इमारतों में फैल गई. शुरुआत में मृतकों की संख्या 3 की पुष्टी की गई थी. लेकिन सुबह होते-होते परिसर से 11 लोगों के झुलसे हुए शव बरामद किये गये. वहीं बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या ओर भी बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि अभी आस-पास के इलाके में नुकसान का पता लगाया जा रहा है. 

घरवालों की बात 
चारों घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और पुलिस कांस्टेबल करमबीर (35) के रूप में हुई है.  जानकारी के मुताबिक,  अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को भर्ती करा दिया गया है. फिलहाल उनकी हालत ठीक बताई जा रही है.  पुलिस ने बताया कि शवों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में रखा गया है और उनकी पहचान की प्रक्रिया जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल घटनास्थल का दौरा करेंगे। वे अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलने जाएंगे।