logo-image

Mumbai: रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर हुई पत्थरबाजी, हिंसा में कई घायल

मुंबई के मालवानी इलाके में रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. भाजपा नेताओं का आरोप है कि शोभा यात्रा के दौरान मस्जिदों से चप्पल और पत्थरबाजी हुई

Updated on: 30 Mar 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के मालवानी इलाके में रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. भाजपा नेताओं का आरोप है कि शोभा यात्रा के दौरान मस्जिदों से चप्पल और पत्थरबाजी हुई. हंगामे पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह तिवाना ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए मालवणी के सीनियर इंस्पेक्टर के इस्तीफे की मांग की. हालांकि हालात पर काबू पा लिया गया है. पुलिस ने यहां पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. हंगामा करने वालों की धरपकड़ हो रही है. हंगामे के बाद भाजपा नेताओं ने मालवानी पुलिस स्टेशन की सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के इस्तीफे की मांग की. मालवणी में रामनवमी के दिन शोभायात्रा निकालते समय मस्जिद से पथराव में शोभायात्रा में शामिल हुए कई लोग घायल हो गए. भाजपा युवा मोर्चा और शोभायात्रा में शामिल राम भक्तों से संवाद करने के लिए मुंबई के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा मालवानी पुलिस स्टेशन पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Howrah Violence : ममता बनर्जी बोलीं- तलवारें और बुलडोजर लेकर मार्च करने का अधिकारी नहीं

इस दौरान गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में भी गुरुवार को जमकर हिंसा देखने को मिली. आगजनी की घटनाएं भी सामने आईं. गुजरात के वडोदरा में शोभायात्रा पर दो अलग-अलग जगहों पर हमले किए गए. सबसे पहले फतेहपुरा और इसके बाद कुंभारवाडा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई. हालांकि इन घटनाओं की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है. उधर, पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पत्थराव किया गया. वहीं, बुधवार रात को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में मंदिर के बाहर कुछ लोगों ने आगजनी की. पुलिस की गाड़ियों में भी आग लगा दी गई.