logo-image

'मैं विकास के मार्ग पर चल रहा हूं', कांग्रेस से इस्तीफा देने पर बोले मिलिंद देवड़ा

Milind Deora resigns from Congress: लोकसभा चुनाव और भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 14 Jan 2024, 10:46 AM

highlights

  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका
  • मिलिंग देवड़ा ने दिया पार्टी से इस्तीफा
  • सीट बंटवारे को लेकर नाराज थे देवड़ा!

नई दिल्ली:

Milind Deora resigns from Congress: लोकसभा  चुनाव से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने रविवार सुबह खुद इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है. पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म. मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं."

इस्तीफा देने के बाद सामने आई देवड़ा की प्रतिक्रिया

रविवार सुबह कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इतना ही कहा कि, मैं विकास के मार्ग पर चल रहा हूं.

एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हो सकते हैं देवड़ा?

बता दें कि इससे पहले मिलिंद देवड़ा के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन शनिवार को उन्होंने इसे लेकर कहा कि वह अपने समर्थकों के साथ बात कर रहे हैं. इससे पहले देवड़ा ने मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र पर शिवसेना (यूबीटी) द्वारा दावा पेश करने को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी. हालांकि उनसे ये पूछे जाने पर कि क्या वह अपने समर्थकों के साथ कोई योजना बना रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया था कि, "मैं अपने समर्थकों की बात सुन रहा हूं. अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है." इसके अगले ही दिन उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: मणिपुर से आज शुरू होगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', राहुल गांधी, खरगे समेत शीर्ष नेता होंगे शामिल

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में कलह

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) महा विकास आघाडी (MVA) में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) की गठबंधन सहयोगी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने 2004 और 2009 में मुंबई दक्षिण सीट पर जीत दर्ज की थी. लेकिन अब इस सीट पर शिवसेना (उद्धव गुट) अपना कैंडिडेट उतारने की बात रही है. इसी को लेकर मिलिंद देवड़ा की नाराजगी देखने को मिली. संजय राउत ने हाल ही में कहा था कि महाराष्ट्र में उद्धव की शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी है और शिवसेना (उद्धव) नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारत-मालदीव विवाद के बीच राष्ट्रपति मुइज्जू को लगा करारा झटका, राजधानी के मेयर चुनाव में पार्टी कैंडिडेट की हार