logo-image

देश में लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में मायावती, बोलीं- बहुजन समाज पार्टी करेगी स्वागत

बता दें कि कोरोनावायरस के कारण देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन का घोषित है, जो 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण लॉकडाउन के भी आगे बढ़ाए जाने की संभावना है.

Updated on: 11 Apr 2020, 04:38 PM

लखनऊ:

विश्व में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (corona virus) की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन की अवधि को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चर्चा की. जिसमें मुख्यमंत्रियों की एक स्वर में राय थी कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए. ऐसे में संभावता जताई जा रही है कि देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि और दो हफ्ते बढ़ाई जा सकती है. इसी बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने का बसपा स्वागत करेगी.

यह भी पढ़ें: बिहार: समय पर एंबुलेंस न मिलने से चल गई मासूम बच्चे की जान, शव ले जाने के लिए भी नहीं मिला वाहन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'कोरोना वायरस के घातक प्रकोप की वजह से देश में जारी 21-दिवसीय लॉकडाउन को इसकी हर स्तर पर गहन समीक्षा करके और व्यापक जनहित का भी पूरा-पूरा ध्यान रखकर,, यदि केन्द्र सरकार इसे और आगे बढ़ाने का कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी.' उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन केंद्र व राज्य सरकारों से भी अपील है कि वे इस राष्ट्रीय संकट की घड़ी में जाति, धर्म व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व कोई भी फैसला लेते समय खासकर गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखें.'

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझने वाले सभी डॉक्टरों, नर्सों, सफाई और पुलिसकर्मियों तथा अप्रत्यक्ष तौर पर ऐसी देशसेवा में लगे सभी लोगों के हर प्रकार के बचाव व पारिवारिक सुरक्षा आदि के लिए भी केंद्र और राज्य सरकारों को काफी तत्पर दिखना चाहिए, ताकि इनकी हौंसलाअफजाई होती रहे.'

यह भी पढ़ें: Corona Virus Lockdown Day 18 Live: कोरोना वायरस से मुंबई में 1 बुजुर्ग की मौत, आंकड़ा पहुंचा 4

बता दें कि कोरोनावायरस के कारण देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन का घोषित है, जो 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण लॉकडाउन के भी आगे बढ़ाए जाने की संभावना है. अब तक देश में देशभर में कुल मामले बढ़कर 7447 हो गए हैं. जबकि 239 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. हालांकि अब तक 642 लोग ठीक हो गए हैं.

यह वीडियो देखें: