logo-image

Mann Ki Baat 62nd Edition: पीएम मोदी आज 11 बजे मन की बात कार्यक्रम से देश को करेंगे संबोधित

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सुबह 11 बजे अपने 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम (Mann Ki Baat Radio Programme) से देश को संबोधित करेंगे.

Updated on: 23 Feb 2020, 07:11 AM

highlights

  • पीएम मोदी आज 11 बजे मन की बात कार्यक्रम से देश को करेंगे संबोधित.
  • यह मन की बात रेडियो कार्यक्रम का 62 वां एडिशन होगा. 
  • इसके पहले 26 जनवरी की शाम को हुआ था मन की बात रेडियो कार्यक्रम.

नई दिल्ली:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सुबह 11 बजे अपने 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम (Mann Ki Baat Radio Programme) से देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी (Pm Modi) मन की बात के 62वें संस्करण (Mann ki Baat 62nd Edition) को संबोधित करेंगे. 26 जनवरी को अपने पिछले संबोधन में प्रधानमंत्री ने लोगों से नए दशक में नए संकल्प के साथ भारत माता की सेवा करने का आग्रह किया था. PM Modi का ये इस साल का दूसरा रेडियो कार्यक्रम होगा.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार (26 जनवरी) को कहा कि नए-नए विषयों पर चर्चा करने, देशवासियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने, साथ मिलकर सीखने और आगे बढ़ने के लिए 'मन की बात' कार्यक्रम एक सहज-सरल मंच बन गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, "स्वच्छता और जल संरक्षण के प्रति जन भागीदारी बढ़ी है।" प्रधानमंत्री मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों में चल रहे कार्यों की भी सराहना करते हुए उन्होंने राजस्थान और अल्मोड़ा में जल संरक्षण के लिए किए गए कार्यों का उदाहरण दिया।

'मन की बात' का यह 61वां एपिसोड है। उन्होंने कहा था कि ऐसा पहली बार है जब गणतंत्र दिवस आयोजन के चलते उनके कार्यक्रम 'मन की बात' का समय शाम को किया गया है। आमतौर पर 'मन की बात' कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह ग्यारह बजे आता है।

PM Modi के 'मन की बात' के खास अंश *

आज 26 जनवरी है . गणतंत्र पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनायें. 2020 का ये प्रथम ‘मन की बात’ का मिलन है.

इस वर्ष का भी यह पहला कार्यक्रम है, इस दशक का भी यह पहला कार्यक्रम था।

इस बार ‘गणतंत्र दिवस’ समारोह की वजह से आपसे ‘मन की बात’, उसके समय में परिवर्तन करना, उचित लगा और इसीलिए, एक अलग समय तय करके आज आपसे ‘मन की बात’ कर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें: INDvNZ 3rd Day : भारतीय गेंदबाजों का पहली ही गेंद से हमला, न्‍यूजीलैंड की पारी समाप्‍त, जानें कितनी हुई लीड

 दिन बदलते हैं, हफ्ते बदल जाते हैं, महीने भी बदलते हैं, साल बदल जाते हैं, लेकिन, भारत के लोगों का उत्साह और हम भी कुछ कम नहीं हैं, हम भी कुछ करके रहेंगे | ‘Can do’...ये ‘Can do’ का भाव, संकल्प बनता हुआ उभर रहा है।

देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की भावना, हर दिन, पहले से अधिक मजबूत होती जाती है। * ‘मन की बात’ - sharing, learning और growing together का एक अच्छा और सहज platform बन गया है .