logo-image

Manipur Violence: मणिपुर दौरे पर राहुल गांधी, पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागे, देखें Video

Manipur Violence : कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार मणिपुर पहुंचे और हिंसा प्रभावित लोगों का हालचाल जाना. वहीं, पुलिस ने इंफाल में भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

Updated on: 29 Jun 2023, 11:32 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर पिछले दो महीने से हिंसा की आग में जल रहा है. यहां दो समुदाय मैतेई और कुकी के बीच तनाव शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे की जान लेने में जुटे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दो दिवसीय मणिपुर दौरे पर पहुंचे हैं. उन्होंने राजधानी इंफाल में हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की तो वहीं पुलिस ने भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय के पास जुड़ी भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागे. इसे लेकर वीडियो भी सामने आए हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार की रात को हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने के लिए मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक राहत शिविर का दौरा किया. इससे पहले उन्होंने सुबह में हेलीकॉप्टर से चुराचांदपुर में राहत शिविरों में मौजूद हिंसा प्रभावित लोगों से भेंट की थी. इसके बाद पुलिस ने उनके काफिले को आगे जाने से रोक दिया, जिसके बाद उन्हें वापस इंफाल लौटना पड़ा. 

मणिपुर के इंफाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के क्षेत्रीय कार्यालय के पास अचानक से भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने उन्हें रोकने और तितर-बितर करने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद बीजेपी दफ्तर के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. हालांकि, अब वहां स्थिति कंट्रोल में है. इसे लेकर सामने आए वीडियो में भारी भीड़ दिखाई दे रही है और पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. 

यह भी पढ़ें : Tamil Nadu : गवर्नर ने सेंथिल बालाजी को किया बर्खास्त तो CM स्टालिन ने दिया ये बड़ा बयान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मणिपुर दौरे पर असम CM हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को मणिपुर की मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने का काम करना है. ऐसे में किसी भी नेता के दौरा करने से कोई नतीजा नहीं निकलेगा. इस स्थिति में हमें राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.