logo-image

लोकसभा चुनाव के लिए BJP कल जारी करेगी घोषणा पत्र, PM Modi रहेंगे मौजूद

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है.

Updated on: 13 Apr 2024, 08:14 PM

नई दिल्ली :

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में ये घोषणा पत्र जारी किया जाएगा. भाजपा के घोषणापत्र को "संकल्प पत्र" का नाम दिया गया है. इसमें 'विकसित भारत' के रोडमैप के अलावा कल्याण और विकास योजनाओं के मुद्दे शामिल होने की संभावना है. गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव प्रचारों में पीएम मोदी लगातार गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए अपनी सरकार की प्राथमिकता को उजागर कर रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि, सत्तारूढ़ भाजपा इससे जुड़े मुद्दों को प्रमुखता दे सकती है. 

मालूम हो कि, भाजपा अपना घोषणापत्र दलित नेता बी आर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर जारी करने जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

गौरतलब है कि, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और 370 को निरस्त करने सहित अपने प्रमुख वादों को पूरा किया है. लिहाजा सभी की निगाहें इस पर होंगी कि, भाजपा कैसे अपने सांस्कृतिक और हिंदुत्व एजेंडे को घोषणापत्र में शामिल करेगी. 

बता दें कि, भाजपा ने पिछले महीने अपना घोषणापत्र तैयार करने के लिए रक्षा मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा की थी. समिति में पार्टी शासित राज्यों के चार मुख्यमंत्रियों के अलावा 11 मंत्री शामिल किए गए थे. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को समिति का संयोजक नियुक्त किया गया, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को सह-संयोजक बनाया गया था. बता दें कि, इस घोषणापत्र समिति में सिख, मुस्लिम और ईसाई सहित प्रत्येक अल्पसंख्यक समुदाय से एक भाजपा नेता शामिल था.